बड़ी खुशखबरी! रेलवे में है 2 लाख 40 हजार पदों पर वैकेंसी, जल्दी देखें..

भारतीय रेलवे ने हाल ही में 90 हजार से अधिक पदों के लिए भर्ती निकाली है और इस भर्ती में करीब डेढ़ करोड़ उम्मीदवार आवेदन कर चुके हैं. अब रेलवे लाखों उम्मीदवारों की भर्ती की योजना बना रहा है. केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि रेलवे में नॉन गैजेटेड पदों के 2 लाख 40 हजार पदों पर वैकेंसी है. साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि ये वैकेंसियां योग्य उम्मीदवारों के लिए अधिसूचित कर ली गई है.

Loading...

बड़ी खुशखबरी! रेलवे में है 2 लाख 40 हजार पदों पर वैकेंसी, जल्दी देखें..ऑल इंडिया रेडियो ने ट्वीट कर रेल मंत्री के हवाले से खाली पड़े पदों की संख्या की जानकारी दी है. बता दें कि हाल में रेलवे में 90 हजार उम्मीदवारों की भर्ती की प्रक्रिया जारी है और नौकरी पाने के इच्छुक उम्मीदवार लगातार इस भर्ती में आवेदन कर रहे हैं. अभी तक 1.5 करोड़ लोग इसके लिए आवेदन कर चुके हैं और मार्च के आखिरी तक इन पदों के लिए आवेदन किए जा सकते हैं.

बता दें कि रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से मार्च के महीने में यह भर्ती निकाली गई थी और अलग-अलग नोटिफिकेशन के जरिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए थे. इसमें ग्रुप सी वर्ग के लिए 26502 पद और ग्रुप डी वर्ग के लिए 62907 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. इस भर्ती में आवेदन करने की आखिरी तारीख 31 मार्च है.

आरआरबी आवेदकों में से योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए अप्रैल या मई में परीक्षा का आयोजन कर सकता है. बता दें कि इस बार बोर्ड ने नोटिफिकेशन जारी करने के बाद भी आयु सीमा, आवेदन करने की आखिरी तारीख आदि में बदलाव भी किए हैं. भर्ती में उम्मीदवारों का चयन दो लिखित परीक्षा, एप्टीट्यूड टेस्ट और दस्तावेज वेरिफिकेशन के बाद होगा.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com