टोरेटो ने आज लॉन्च किया वायरलेस पावर बैंक Zest Pro, जानिए क्या है खास

- in गैजेट

आप स्मार्टफोन यूज करते हैं तो आप पावरबैंक की जरूरत अच्छे से समझ सकते हैं. टेक कंपनी टोरेटो ने वायरलेस चार्जर पावर बैंक लॉन्च किया है. जाहिर है ये आम पावर बैंक से काफी अलग है. Zest Pro वायरलेस पावर बैंक के जरिए आप अपने स्मार्टफोन को बिना केबल के कनेक्ट किए हुए ही चार्ज कर सकते हैं.  

इस पावरबैंक में 10,000mAh की बैटरी दी गई है और खास बात ये है कि यह हल्का भी है. इस पावर बैंक की दूसरी खासियत ये है कि अगर आपका स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट नहीं करता है तो आप केबल के जरिए भी अपना फोन चार्ज कर सकते हैं.

इस पावर बैंक में 2 यूएसबी पोर्ट्स दिए गए हैं यानी एक साथ आप दो डिवाइस भी कनेक्ट करके चार्ज कर सकते हैं . वायरलेस पावर बैंक के अलावा Zest Power बैंक भी लॉन्च किया गया है जिसकी बैटरी 10,000mAh की है और इसमें दो यूएसबी पोर्ट दिए गए हैं. यह वायरलेस नहीं है और इससे चार्ज करने के लिए आपको केबल की जरूरत होगी.  

Toreto Zest Pro वायरलेस पावर बैंक का वजन 202 ग्राम है और कंपनी का दावा है कि यह स्लिम भी है. इस पावरबैंक का वायरलेस फीचर यूज करने के लिए आपके स्मार्टफोन में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट होना जरूरी है . उदाहरण के तौर पर iPhone 8, 8 Plus और iPhone X में वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट है, इसलिए आपके पास ये स्मार्टफोन हैं तो आप इसे चार्ज कर सकते हैं. सैमसंग के भी कई हाई एंड स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट करते हैं. इस वायरलेस पावरबैंक से अपना स्मार्टफोन चार्ज करने के लिए आपको पावरबैंक पर अपना स्मार्टफोन रखना होगा.

इस वायरलेस पावर बैंक की कीमत 2,999 रुपये है और इसे दो कलर ऑप्शन रॉयल ब्लैक और क्लासी व्हाइट में खरीदा जा सकता है. इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट या रीटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है.  

You may also like

जियो में 168 दिनों वाले ऑफर ने मचाई बाजार में खलबली,अब 6 महीनों तक रिचार्ज से छुट्टी

अपने ग्राहकों की सुविधाओं के लिए रिलाइंस जियो