ग्राहम गूच को इंग्लैंड ने विराट कोहली को बताया सबसे बड़ा खतरा

- in खेल

नई दिल्ली. हर किसी का कोई न कोई मकसद होता है, इरादा होता है. इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का भी अपना इरादा है और बतौर कप्तान टीम के लिए मकसद है. कोहली का इरादा वहां टेस्ट सीरीज में रन बनाकर धूम मचाने का है. 2014 के दौरे की कड़वी यादों को धो डालने का है.

ग्राहम गूच को इंग्लैंड ने विराट कोहली को बताया सबसे बड़ा खतराऐसा करते हुए टीम इंडिया को सीरीज जिताने के मकसद को कामयाब बनाने का है. विराट के इस इरादे से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ग्राहम गूच भी इत्तेफाक रखते हैं, जिन्होंने इससे इंग्लैंड की टीम को सावधान रहने की हिदायत दी है. गूच ने कहा है, ” “विराट कोहली मौजूदा समय में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं. मेरा मानना है कि वह इस दौरे पर इंग्लैंड में अपने रिकार्ड को सुधारने के भूखे हैं और इसलिए वह मेजबान टीम के लिए सबसे बड़ा खतरा हैं.”

… इसलिए विराट से डरने की जरुरत!

विराट ने वर्ल्ड क्रिकेट के हर कोने, हर पिच पर रन बरसाए हैं. बस इंग्लैंड ही एक ऐसी जगह है जहां टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का बल्ला अब तक खामोश रहा है. इस बार विराट इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रन बनाने के इरादे के साथ उतरेंगे और उसमें कामयाब भी होते दिख सकते हैं, जिसके संकेत उन्होंने प्रैक्टिस मैच में रन बनाकर दे दिए हैं. विराट ने एसेक्स के खिलाफ खेले अभ्यास मैच की पहली पारी में 93 गेंदों पर 68 रन की पारी खेली थी, जिसमें 12 चौके शामिल रहे थे.

विराट के निशाने पर इंग्लैंड

साफ है टेस्ट सीरीज से पहले विराट के बल्ले को रनों के जिस स्वाद की जरुरत थी, वो उसने चख लिया है. अब उनका फोकस इंग्लैंड में अपने खराब रिकॉर्ड को दुरुस्त करने पर होगा, जहां उन्होंने 5 टेस्ट की 10 पारियों में अब तक 13.50 की मामूली औसत से सिर्फ 131 रन बनाए हैं. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज रहे ग्राहम गूच के मुताबिक, “हर बल्लेबाज चाहता है कि वह उस तरह के खिलाड़ी के रूप में जाना जाए जो पूरे विश्व में अच्छा खेलता है.” विराट कोहली को अपनी ऐसी पहचान कायम करने के लिए बस इंग्लैंड का मैदान मारना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पाकिस्तान की हार के बाद सरफराज बोले- सिर्फ दो स्पिनरों के लिए की थी तैयारी

नई दिल्लीः एशिया कप के 5वें मुकाबले में भारतीय