गोवा के गवर्नर ने मतदान की शुरुआत में ही अपनी पत्‍नी के साथ डाला वोट, जायजा लेने के लिए मतदान केंद्र पहुंचे पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर

गोवा की सभी 40 विधानसभा सीटों पर सोमवार को मतदान शुरू हो चुका है। इसके साथ ही यहां पर वोटिंग के लिए माननीयों का आना भी शुरू हो गया है। यहां पर मतदान को देखते हुए सुरक्षा व्‍यवस्‍था को और अधिक चौकस किया गया है। गोवा के गवर्नर ने मतदान की शुरुआत में ही अपनी पत्‍नी के साथ तलेइगाओ एसी, पीएस नंबर 15, डोना पाउला में वोट डाला। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र अर्लेकर ने अपनी पत्‍नी समेत गोवा विधानसभा चुनाव के लिए बैना निर्वाचन क्षेत्र 25- वास्को डी गामा में अपना वोट डाला। इसकी जानकारी राजभवन ने ट्वीट कर दी है। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। 

Live updates:-

राज्‍य के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्‍पल पर्रिकर भी पणजी के एक मतदान केंद्र पर पहुंचे और जायजा लिया। इससे पहले उन्‍होंने अपनी पत्‍नी सुरक्षना के साथ श्री रुद्रेश्‍वर देवास्‍थन में जाकर पूजा-अर्चना की।  

गोवा के प्रमुख चुनाव अधिकारी ने ट्वीट कर बताया है कि राज्‍य में मतदान के लिए बुजुर्गों और युवाओं में जबरदस्‍त उत्‍साह देखने को मिल रहा है। इसके अलावा निर्वाचन आयोग ने भी लोगों को मतदान के लिए जरूरी चीजों को लेकर ट्वीट किया है और इस पर्व की शुभकामनाएं दी हैं।  

इस बीच गोवा के राज्‍यपाल पीएस श्रीधरन पिल्‍लै ने कहा है कि गोवा के लोग सहयोगी हैं। कोई बड़ा राजनीतिक संघर्ष नहीं है। चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष होंगे। ECI और सभी राजनीतिक दल प्रशंसा के पात्र हैं। मुझे उम्मीद है कि इस साल और लोग मतदान केंद्रों पर आएंगे।

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने बताया है उन्‍हें आज सुबह ही पीएम ने फोन कर शुभकामनाएं दी है। सावंत ने कहा कि उन्‍हें पूरा विश्वास है कि भाजपा 22+ सीटें जीतेगी। 10 वर्षों में भाजपा द्वारा बुनियादी ढांचे का विकास और पीएम मोदी की आत्मनिर्भर दृष्टि से हमें निश्चित रूप से 100 फीसद बहुमत से लाभ होगा। 

प्रियंका गांधी वढ़ेरा ने भी गोवा के विधानसभा चुनाव को लेकर ट्वीट किया है। इसमें उन्‍होंंने लिखा है कि गोवा के मेरे सभी दोस्तों को, विकास चुनें, ऐसी राजनीति चुनें जो आपको सबसे पहले रखे, अपने होने की आजादी को चुने, गोवा को चुने!

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ‘मैं गोवा की बहनों और भाइयों से बड़ी संख्या में मतदान करने का आग्रह करता हूं। एक स्थिर, निर्णायक और भ्रष्टाचार मुक्त सरकार ही राज्य का विकास सुनिश्चित कर सकती है। इसलिए बाहर आएं और समृद्ध गोवा के लिए वोट करें।’

एक नजर में:- 

पिछले चुनाव में यहां पर भाजपा को महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) और गोवा फारवर्ड पार्टी (GFP) के विजय सरदेसाई के अलावा तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल हुआ था। भाजपा को पिछली बार 17, कांग्रेस को 15, गोवा फारवर्ड पार्टी और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को तीन-तीन सीटें हासिल हुई थीं। इस बार यहां के चुनाव में कुल 301 उम्मीदवार मैदान में हैं। यहां पर महिला मतदाताओं की तुलना पुरुषों की अपेक्षा अधिक है। पीएम मोदी ने जिन राज्‍यों में आज मतदान हो रहा है उनके मतदाताओं से अपील की है कि वो अपने मताधिकार का उपयोग कर अपनी सरकार को चुने।

Back to top button