पंजाब सरकार ने ग्लोबल कबड्डी लीग का किया ऐलान, इस तारीख से शुरू होंगे मुकाबले

- in खेल, पंजाब

खेल मंत्री राणा गुरमीत सोढी ने एलान किया है कि पंजाब सरकार मिशन तंदुरुस्त पंजाब के तहत ग्लोबल कबड्डी लीग करवाएगी। इसके मैच 14 अक्तूबर से तीन नवंबर तक करवाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नौजवानों को नशों के खिलाफ संदेश देने के मकसद से यह लीग करवाई जाएगी। जिसमें राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय टीमें हिस्सा लेंगी।

कबड्डी के मैच लुधियाना और जालंधर में होंगे, फाइनल मोहाली में खेला जाएगा। लीग के लिए प्रायोजक ढूंढे जाएंगे, सरकार का कुछ खर्च नहीं होगा। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार का वर्ल्ड कप कबड्डी सिर्फ एक शो था, पर यह एक मिशन के तौर पर होगा। 

टूर्नामेंट के लिए जल्द ही प्रशासनिक कमेटी गठित की जाएगी। विजेताओं को दिए जाने वाले इनाम के बारे में जल्द घोषणा कर दी जाएगी। सोढी ने कहा कि किला रायपुर के विरासती खेल हर हाल में जारी रहेंगे। राज्य की नई खेल नीति एक माह में लागू कर दी जाएगी। जिसमें खिलाड़ियों को विशेष छूट देने पर विचार किया जाएगा।

नौजवानों को विरासती कलाओं से जोड़ने के लिए नवंबर में यूथ फेस्टिवल करवाया जाएगा। गांवों के स्कूलों के खेल मैदान स्कूल के बाद खेलने के लिए देने के संबंध में शिक्षा विभाग से बात चल रही है। उसमें स्कूल के अलावा दूसरे बच्चे भी खेलों में हिस्सा ले सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जानलेवा बारिश ने पंजाब में ढाया कहर, अब तक 10 लोगों की हुई मौत, कई एकड़ फसल जलमग्न

पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश