कोरोना के कहर के बीच सरकार का बड़ा फैसला, अब नहीं खुलेगी शराब की दुकानें…

 कोरोनो वायरस के बढ़ते मामलों के बीच, पुडुचेरी सरकार ने राज्य की सभी शराब की दुकानों को 30 अप्रैल की मध्यरात्रि तक के लिए तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है. इस दौरान पुडुचेरी में मौजूद सभी बार भी बंद रहेंगे. सरकार ने ताड़ी, भारत में निर्मित विदेशी शराब (IMFL) समेत हर तरह की शराब की बिक्री पर बैन लगाया है. 

पुडुचेरी में कोरोना का हाल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पुडुचेरी में फिलहाल कोरोना के 7228 एक्टिव केस हैं और यहां अब तक 748 लोगों की बीमारी की वजह से मौत हो चुकी है. बताते चलें कि यहां कोरोना के कुल मामले बढ़कर 50 हजार 580 से ज्यादा हो चुके हैं. 

पुडुचेरी में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू की सख्ती के बावजूद संक्रमण के केस बढ़ रहे थे. जिसके बाद एलजी तमिलिसाई साउंडराजन ने 4 दिन के संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश भी दिया था. 

देश का कोरोना बुलेटिन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में भारत में 3 लाख 52 हजार 991 लोग कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हुए है, जबकि इस दौरान 2812 लोगों की जान गई. इसके बाद भारत में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 1 करोड़ 73 लाख 13 हजार 164 हो गई है, जबकि 1 लाख 95 हजार 123 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. वहीं करीब 1 करोड़ 43 लाख 04 हजार 382 लोग कोरोना को हरा कर ठीक हुए हैं. 

हाई कोर्ट ने दिए थे ये निर्देश

मद्रास हाईकोर्ट (Madras High Court) ने विधानसभा चुनाव की मतगणना के मद्देनजर सोमवार को तमिलनाडु एवं पुडुचेरी की सरकार को एक और दो मई को संपूर्ण लॉकडाउन लागू करने पर विचार करने के निर्देश दिए थे.

Back to top button