सरकार ने लिया ऐतिहासिक निर्णय: अजय भट्ट

देहरादून: प्रदेश सरकार के मलिन बस्तियों के लिए अध्यादेश लाने के फैसले को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने कहा कि यह सरकार आम आदमी की सरकार है और उनके दुख दर्द को समझती है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाओ अभियान की जद में आने वाली 582 बस्तियों के तकरीबन 15 लाख लोगों को राहत देने के लिए ही यह कदम उठाया गया। एक बयान में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि सरकार ने मलिन बस्तियों के लोगों को तीन साल की राहत प्रदान की है। इस दौरान उनका नियमितीकरण अथवा अटल आवास योजना के तहत अपना घर देने की सरकार सौगात देने जा रही है। सरकार ने लिया ऐतिहासिक निर्णय: अजय भट्ट

भट्ट ने कहा कि जब से मलिन बस्तियों को हटाने का उच्च न्यायालय का आदेश आया, तब से भाजपा विधायकों और सरकार की लगातार वार्ता चल रही थी कि कैसे इस समस्या का निवारण किया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा समाज के अंतिम छोर पर खड़े व्यक्ति के हित की बात सोचती है। भाजपा मलिन बस्तियों के लोगों के प्रति पूर्ण रूप से संवेदनशील है।

भट्ट ने कहा कि पूर्व में वर्ष 2016 में काग्रेस शासनकाल में मलिन बस्तियों के जो एक्ट बनाया गया था, उसमें ढेरों खामियां थी। इसके अनुसार 20 परिवारों का ही पुनर्वास व नियमितीकरण संभव था। अब इस एक्ट में संशोधन कर मलिन बस्तियों के निवासियों को उजड़ने से बचाने के लिए समुचित विकल्पों का रास्ता खोला गया है। 

उन्होंने आरोप लगाया कि काग्रेस सदा से ही अपनी राजनीतिक जमीन बचाने के लिए समाज में भ्रम व द्वेष की स्थिति पैदा करने व भय का वातावरण बनाकर समाज में अराजकता का माहौल बनाने का काम करती है। उधर, भाजपा विधायक देशराज कर्णवाल ने भी एक बयान में सरकार के इस फैसले की सराहना की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पेट्रोल की बढ़ी कीमतों को लेकर पैदल मार्च कर रहे कांग्रेसी आपस में भिड़े

कानपुर : डीजल, पेट्रोल और रसोई गैस की