खुशखबरी: घर बैठे खुलवाए अकाउंट, 5 मिनट में खुलेगा खाता- एक रुपया भी नहीं लगेगा

- in Mainslide, कारोबार

कोटक महिंद्रा बैंक सेविंग अकाउंट खोलने के लिए एक नई स्कीम 811 लॉन्च की है। इस स्कीम के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति पैन कार्ड और आधार कार्ड के जरिए कहीं से भी अपना खाता डिजिटली खोल सकता है। 

खुशखबरी: घर बैठे खुलवाए अकाउंट, 5 मिनट में खुलेगा खाता- एक रुपया भी नहीं लगेगा

कोटक महिंद्रा बैंक के एक्जीक्युटिव वाइस चेयरमैन उदय कोटक के मुताबिक बैंक का लक्ष्य अपने खाताधारकों की संख्या को अपने 18 महीनों में दोगुना करने का है। मौजूदा समय में बैंक के कुल 80 लाख खाताधारक हैं। 

 

811 स्कीम के अंतर्गत कोई भी व्यक्ति जीरो बैंलेंस पर अपना खाता खुलवा सकता है। इस खाते को पैन कार्ड और आधार कार्ड के जरिए मोबाइल ऐप के  माध्यम से कहीं से भी खुलवाया जा सकता है। आधार नंबर आधारित वन टाईम पासवर्ड के आधार पर खाता खोलने वाला कोटक महिंद्रा पहला बैंक बन जाएगा।

श्रीदेवी का पार्थिव शरीर मुंबई आने से पहले देवर संजय कपूर का सनसनीखेज ख़ुलासा

साथ ही खाते के बैलेंस पर खाताधारकों को 6 फीसद की दर से ब्याज दिया जाएगा। उदय कोटक ने किसी भी अधिग्रहण की बात को नकारते हुए कहा कि बैंक के खाताधारकों की संख्या दोगुनी हो जाएगी। गौरतलब है कि लंबे समय से कोटक महिंद्रा बैंक की ओर से किसी बैंक का अधिग्रहण के कयास लगाए जा रहे हैं।

 

उदय कोटक ने बताया कि स्कीम का नाम 811 रखने की प्रेरणा 8 नंबवर के दिन  से मिली। इसी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐतहासिक फैसला किया था। जिसमें 500 और 1000 के नोटों को अमान्य करने का फैसला लिया गया था। 

 

You may also like

प्रधानमंत्री जन आरोग्‍य योजना: ऐसे जानिए आपको इसका लाभ मिलेगा या नहीं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी रविवार को झारखंड से प्रधानमंत्री