पूर्वोत्तर रेलवे के आशुतोष बने गोरखपुर केशरी, CM योगी ने किया सम्मानित

- in उत्तरप्रदेश

गोरखपुर : जिला कुश्ती संघ के तत्वावधान में गोरखनाथ मन्दिर में कुश्ती प्रतियोगिता का समापन हो गया। पूर्वोत्तर रेलवे के आशुतोष तिवारी टेक्निकल फॉल्ट (10-0 से बढ़त लेकर) में विजयी हिकर गोरखपुर केशरी बने। खजनी के सेतुभान ने गोरखपुर कुमार तथा गोरखपुर छात्रावास के जनार्दन यादव ने गोरखपुर अभिमन्यु का खिताब जीता। समापन अवसर पर उपस्थित होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नकद पुरस्कार एवं गदा देकर तीनों खिताब के विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी पहलवानों का उत्साहवर्धन किया।

आशुतोष ने शुरू से पकड़ बनाये रखी और दूसरा राउंड समाप्त होने से पहले ही 10-0 से बढ़त हासिल कर ली। 10-0 से बढ़त होने और बढ़त बनाने वाले पहलवान को टेक्निकल फॉल्ट में विजेता घोषित किया गया। प्रतियोगिता का संचालन जिला कुश्ती संघ के सचिव मायाशकर शुक्ल ने किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित प्रो. यूपी सिंह ने पहलवानों का हौसला बढ़ाया। जिला कुश्ती संघ के अध्यक्ष पहलवान दिनेश सिंह ने आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष अरुणेश शाही, जिला कबड्डी संघ से सचिव प्रभात पाडेय, सुशील कुमार यादव, अंतरराष्ट्रीय पहलवान एवं यश भारती से सम्मानित जनार्दन सिंह यादव, कुश्ती कोच हरेराम यादव, गिरधारी पहलवान आदि उपस्थित रहे। 125 पहलवानों ने लिया भाग

कुश्ती प्रतियोगिता में 70 किलोग्राम से ऊपर के पहलवानों के लिए गोरखपुर केशरी, 60 किलोग्राम भारवर्ग से 70 किलोग्राम के बीच के पहलवानों के लिए गोरखपुर कुमार और 50 किलोग्राम से 60 किलोग्राम के बीच के पहलवानों के लिए गोरखपुर अभिमन्यु खिताब का आयोजन किया गया। तीनों खिताबों के लिए गोरखपुर एवं आसपास के 125 पहलवानों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

केरल बाढ़ पीड़ितों की सराहनीय मदद हेतु यूपी पत्रकार एसोसिएशन को किया सम्मानित

लखनऊ : हाल ही में केरल में आयी