Home > गैजेट > गूगल तेज पर अब ई-मेल के जरिए कर सकेंगे पेमेंट, और डेबिट-क्रेडिट कार्ड भी कर सकेंगे लिंक

गूगल तेज पर अब ई-मेल के जरिए कर सकेंगे पेमेंट, और डेबिट-क्रेडिट कार्ड भी कर सकेंगे लिंक

गूगल तेज पेमेंट ऐप का प्रयोग करने वालों के लिए अच्छी खबर। गूगल जल्द ही अपने इस ऐप पर दो नई सुविधाएं शुरू करने जा रहा है। जल्द ही इस पर ‘टैप एंड पेमेंट’ और डेबिट-क्रेडिट कार्ड को लिंक किया जा सकेगा।

गूगल तेज पर अब ई-मेल के जरिए कर सकेंगे पेमेंट, और डेबिट-क्रेडिट कार्ड भी कर सकेंगे लिंकईमेल के जरिए भी कर सकेंगे पेमेंट
इसके अलावा तेज पर ईमेल के जरिए भी पेमेंट किया जा सकेगा। गूगल मैप्स पर उन दुकानों की भी जानकारी मिलेगी, जो तेज पेमेंट ऐप के जरिए भुगतान को लेते हैं।

मर्चेंट ट्रांजेक्शन को बढ़ाना है मकसद
गूगल अपने पेमेंट ऐप पर मर्चेंट ट्रांजेक्शन को बढ़ाना चाहता है जो कि अभी बहुत कम हो रहे हैं। अभी इस ऐप पर 90 मर्चेंट जुड़े हुए हैं। दुकानदारों को सपोर्ट देने के लिए गूगल जल्द ही एक कॉल सेंटर को भी शुरू करने जा रहा, जिससे उन्हें काफी मदद मिलेगी।

अब आप गूगल तेज ऐप से बिजली, पानी, गैस और DTH बिल का भुगतान कर सकेंगे। नए अपडेट के बाद यूजर्स के लिए बिजली बिल, पानी बिल, गैस बिल, लैंडलाइन फोन बिल, डीटीएच रिचार्ज, इंश्योरेंस जैसे करीब 70 बिल पेमेंट जोड़े गए हैं।

नए अपडेट के बाद बिल का भुगतान करने के लिए तेज ऐप के पेमेंट सेक्शन में जाकर अकाउंट बनाना होगा। उसके बाद आपसे कई जानकारी मांगी जाएगी। पमेंट के लिए आपको बैंक अकाउंट लिंक करना होगा। इसके बाद आप यूपीआई के जरिए पेमेंट कर सकेंगे। पेमेंट के साथ-साथ आप बकाया बिल के बारे में जान सकेंगे।

बता दें कि गूगल ने पिछले साल दिसंबर में नई दिल्ली में आयोजित ‘गूगल फॉर इंडिया’ नाम के एक इवेंट में तेज के इस फीचर के बारे में बताया था। इवेंट के दौरान गूगल के नेक्स्ट बिलियन यूजर मुहिम के प्रमुख और प्रोडक्ट मैनेजमेंट के वाइस प्रेसिडेंट सीजर सेनगुप्ता ने बताया था कि जल्द ही आप गूगल तेज ऐप से कई तरह के बिल का भुगतान कर सकेंगे जिनमें टाटा पावर, एयरटेल, ACT, DishTV, DoCoMo, बिजली, पानी और गैस के बिल पमेंट शामिल होंगे।

कैश मोड से पड़ोस में बैठे व्यक्ति को आसानी से भेज सकेंगे पेमेंट
गूगल तेज में एक खास फीचर ‘कैश मोड’ दिया गया है। यह आपके आस-पास मौजूद यूजर को पहचानने के लिए “ऑडियो” ट्रांसमिट करता है। यानी पड़ोस में बैठे तेज यूजर को पैसे भेजने हैं तो किसी भी प्रकार की बैंक जानकारी या फोन नंबर शेयर करने की जरूरत नहीं होगी।

Loading...

Check Also

जानिए, Airtel का नया प्लान, मिलेगा 105 GB डेटा प्रतिदिन...जानिए, Airtel का नया प्लान, मिलेगा 105 GB डेटा प्रतिदिन...

जानिए, Airtel का नया प्लान, मिलेगा 105 GB डेटा प्रतिदिन…

इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन 1.4GB डेटा मिलेगा. ये नया प्लान कंपनी के दूसरे …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com