Google Tez में आया ये खास फीचर, जानिए कैसे करेगा काम

- in गैजेट

Paytm और WhatsApp से मुकाबले के बीच Google Tez में एक नया चैट फीचर जोड़ा गया है. इस फीचर को चरणबद्ध तरीके से यूजर्स तक पहुंचाया जा रहा है. इस फीचर के माध्यम से यूजर्स पैसे भेजने के साथ ही अब चैट भी कर पाएंगे. मुख्यत: यूजर्स इसका प्रयोग गूगल तेज द्वारा किए गए भुगतान के संदर्भ में कर पाएंगे.

Google Tez में आया चैट का फीचर, जानिए कैसे करेगा कामबता दें, हाल ही में व्हाट्सऐप ने भारत में नए पेमेंट फीचर की टेस्टिंग की थी और गूगल द्वारा ये बदलाव ठीक इसके बाद लाए जा रहे हैं. एक गूगल प्रवक्ता ने मीडिया को कंफर्म किया कि चैट फीचर को तेज ऐप के लिए जारी किया गया है. गैजेट्स 360 को दिए बयान में गूगल की ओर से कहा गया कि, हमने तेज में एक फीचर जोड़ा है जिससे यूजर्स पेंमेट्स के संदर्भ में अपने कॉन्टैक्ट्स को सिंपल मैसेज भेज सकते हैं और रिसीव कर सकते हैं.

फिलहाल इस फीचर को सभी Google Tez यूजर्स तक नहीं पहुंचाया गया है. इसे धीरे-धीरे लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए दोनों ही यूजर्स के पास तेज ऐप का लेटेस्ट वर्जन होना चाहिए. इस फीचर के लिए ऐप में खासतौर पर एक बटन दिया गया है. इसके अलावा किसी चैट में आप अपने कॉन्टैक्ट्स को ब्लॉक भी कर सकते हैं.

पिछले साल नवंबर में Paytm ने inbox नाम से एक डेडीकेटेड चैट प्लेटफॉर्म ऐड किया था. इसमें फोटो, वीडियो और लोकेशन शेयरिंग करने के लिए ऑप्शन मौजूद थे. इसका मकसद भी व्हाट्सऐप को कड़ी टक्कर देना था. बहरहाल ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या Google Tez का ये नया प्रयोग ग्राहकों को रास आता है.  

सम्बंधित समाचार

You may also like

आईफोन के इन मॉडल्स में अब नहीं चलेगा WhatsApp, देखें लिस्ट

एप्पल ने आईओएस 12 (iOS 12) का अपडेट