Google Maps पर जल्द पेश होगा Set depart and Arrive time फीचर

Google Maps में पिछले वर्ष से लेकर अब तक कई फीचर्स पेश किए जा चुके हैं। इसमें ऑटो-रिक्शा मोड, एस्टीमेटेड राइड फेयर और सजेटेड रूट्स जैसे फीचर्स शामिल हैं। अब इस ऐप में एक नया फीचर Set depart and arrive time दिए जाने की उम्मीद है। इसके तहत यूजर्स डिपार्चर और अराइवल टाइम को जोड़कर यात्रा के समय का अनुमान लगा पाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर पिछले कुछ समय से Google Maps में पब्लिक ट्रांसपोर्ट मोड के अंतर्गत उपलब्ध कराया जा रहा है। अब इस फीचर को कार के नेविगेशन ऑप्शन में दिए जाने की उम्मीद है।
Google Maps के नए फीचर की डिटेल्स:
Set depart and arrive time फीचर के तहत यूजर्स अपने डिपार्चर का समय और पहुंचने का समय डाल कर यात्रा का पूरा समय जाना जा सकेगा। इसके साथ ही यूजर्स जहां उन्हें जाना है वहां पहुंचने का समय डालकर यह जान सकते हैं कि उन्हें समय पर पहुंचने के लिए घर से कितने बजे निकलना होगा। आपको बता दें कि इस फीचर को कुछ समय से Google Map के डेस्कटॉप क्लाइंट पर और मोबाइल वर्जन (पब्लिक ट्रांसपोर्ट) पर उपलब्ध करा दिया गया है।
फोटो साभार: Android Police

जानें कैसे करें इस फीचर का इस्तेमाल:
नए फीचर को एक्सेस करने के लिए यूजर्स को Menu आइकन पर जाना होगा। इसके बाद टॉप-राइट कॉर्निर पर जाकर Set depart & arrive time विकल्प का चुनाव करें। हालांकि, पहुचंने का समय डालने से यूजर को यह नोटिफिकेशन अलर्ट नहीं मिलता है तो उसे घर से कितने बजे निकलना होगा। इसके अलावा इसमें एक और खामी है। इसके फीचर के तहत ऐसा कोई तरीका नहीं है कि वे ट्रैफिक जाम पर एक नजर रख सकें जो उनके डिपार्चर के समय को बदल सकता है। इस फीचर को सबसे पहले Android Police ने रिपोर्ट किया है।

इसके अलावा Google Maps के iOS और एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द ही Speed Limits फीचर उपलब्ध कराया जाएगा। Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक, यह फीचर iOS और एंड्रॉइड दोनों ही प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध कराया जाएगा। इसके बाद इस खबर को Google ने कंफर्म भी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि Speed Limits फीचर को इस हफ्ते रोलआउट किया जाएगा। यह उन यूजर्स के लिए काफी मददगार साबित होगा जो हाइवे या लंबी रोड ट्रिप्स पर जाते हैं। इससे उन्हें रास्ते की Speed Limits की जानकारी मिलेगी। यह फीचर यात्री को मैप के बायीं तरफ नीचे की ओर दिखाई देगा।

Back to top button