Google ने दिया यूजर्स को बड़ा झटका, हटा दिया ये… फीचर

गूगल ने अपने यूजर्स को बड़ा झटका देते हुए मल्टीमीडिया मैसेजिंग एफ हैंगआउट से ग्रुप वीडियो कॉलिंग फीचर को हटा दिया है। अब आप Google Hangouts से ग्रुप वीडियो कॉलिंग नहीं कर पाएंगे। गूगल अपने हैंगआउट यूजर्स को अपने दूसरे वीडियो कॉलिंग एप Google Meet पर री-डायरेक्ट कर रहा है। बता दें कि गूगल ने साल 2013 में Hangouts को क्रॉस-प्लेटफॉर्म मैसेजिंग एप को लॉन्च किया था।

गूगल अब हैंगआउट को गूगल मीट से रिप्लेस करने की तैयारी में है और यह नया अपडेट उसी का एक हिस्सा है। गूगल हैंगआउट एप के 36.0.340725045 वर्जन को ओपन करते ही यूजर्स को “Video calls in Hangouts now use Google Meet. That gives you live captions, screen sharing, and more.” का मैसेज मिल रहा है, हालांकि जिन लोगों ने अपने एप को अपडेट नहीं किया है, वे अभी भी ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर सकते हैं।


गूगल मीट वीडियो कॉल के साथ फिलहाल सिर्फ 10 लोग ही फ्री में कॉलिंग कर सकते हैं, जबकि पेड सर्विस के तहत 25 लोग वीडियो कॉलिंग में शामिल हो सकते हैं। बता दें कि गूगल के प्रतिद्वंदी माइक्रोसॉफ्ट ने हाल ही में अपने Teams के यूजर्स को फ्री में दिन भर वीडियो कॉलिंग की सुविधा दे दी है। माइक्रोसॉफ्ट Teams के यूजर्स अब पूरे दिन फ्री में वीडियो और ऑडियो कॉल कर सकते हैं। नई सुविधा के तहत Teams में 300 यूजर्स एक साथ 24 घंटे मीटिंग कर सकते हैं। 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button