Google सर्च में आया बड़ा बग, रिजल्ट्स के साथ कोई भी कर सकता है हेरफेर

यदि आप भी किसी भी जानकारी के लिए गूगल पर सर्च करते हैं और जो परिणाम आते हैं उस पर भरोसा कर लेते हैं तो आपको बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि गूगल सर्च में एक ऐसा बग आया है जिसकी मदद से गूगल रिजल्ट्स में कोई भी हेरफेर कर सकता है। गूगल ने भी माना है कि सर्च रिजल्ट में एक बग के कारण उसके साथ छेड़छाड़ हो सकती है और इस तरह लोगों को गुमराह भी किया जा सकता है।Google सर्च में आया बड़ा बग, रिजल्ट्स के साथ कोई भी कर सकता है हेरफेर

वैसे कई मीडियो रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि गूगल को इस बग के बारे में जानकारी 2017 से ही थी लेकिन उसने अब इसे फिक्स करने का काम शुरू किया है। अब एक के बाद एक शिकायतों के बाद गूगल ने इस बग को फिक्स करने का वादा किया है, क्योंकि इस बग की मदद से कोई भी अपनी वेबसाइट को गूगल रैंकिंग में सबसे ऊपर दिखा सकता है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले तक गूगल में इडियट सर्च करने पर अमेरिकी राष्ट्रपति की डोनाल्ड ट्रंप की फोटो दिखती थी जिसे लेकर काफी बवाल भी हुआ। वहीं इस मामले पर गूगल के सीईओ सुंदर पिचई ने 11 दिसंबर को अमेरिकी संसदीय समिति के सामने पेशी भी हुई और वहां उन्होंने ऐसे सवालों के जवाब दिए।

Back to top button