गूगल फीचर्स का इस्तेमाल करने वालों के लिए गूगल की तरफ से खुशखबरी

- in गैजेट

गूगल के फीचर्स का इस्तेमाल करने वालों के लिए गूगल की तरफ से खुशखबरी है, गूगल कंपनी ने अपने फीचर ‘गूगल लेंस’ को सभी एंड्राइड फ़ोन्स के लिए उपलब्ध करा दिया है. पहले यह सुविधा सिर्फ गूगल के ‘पिक्सल 2’ स्मार्टफोन में ही मौजूद थी. लेकिन अब इस फीचर को ‘फोटो एप’ के जरिये सभी एंड्राइड फोन्स धारकों के इस्तेमाल के लिए उपलब्ध करा दिया गया है.

गूगल फीचर्स का इस्तेमाल करने वालों के लिए गूगल की तरफ से खुशखबरी

पिक्सल 2 स्मार्टफोन से फोटो खींचते वक्त यह फीचर चीज़ों और जगहों को पहचान लेता है. गूगल लेंस प्रोडक्ट के बार कोड को भी स्कैन कर सकता है. यह मोबाइल नंबर्स और दिशाओं को भी स्कैन कर सकता है.  इस लेंस में इमेज के आधार पर किताबें, म्यूजिक कवर और फिल्में सर्च करने का ऑप्शन भी है. इस एप को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि, जैसे ही आप, अपने मोबाइल के कैमरे को किसी जगह पर केंद्रित करोगे, तो यह एप उस जगह या वस्तु के बारे मे आपको जानकारी दे देगा.

गूगल ने इस फीचर को 2017 की एक वार्ता मे इस फीचर की घोषणा की थी. इसके बारे मे गूगल कंपनी ने कहा है कि, बहुत जल्दी यह एप ‘आईओएस यूजर’ और एप्पल के मोबाइल पर भी उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि, अभी तक कंपनी की तरफ से यह साफ़ नहीं किया गया है कि, एंड्रॉयड स्मार्टफोन और गूगल असिस्टेंट के लिए यह फीचर कब सपोर्ट करेगा ?

You may also like

Samsung Galaxy J4+, Galaxy J6+ की सेल आज, मिलेंगे ये बड़े ऑफर्स

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग ने हाल ही में