WhatsApp यूजर्स के लिए अच्छी खबर, अब बदल जाएगा चैटिंग करने का अंदाज़

वॉट्सऐप अपने यूजर्स के चैटिंग एक्पीरियंस को और बेहतर बनाने के लिए ऐप में नए अपडेट्स और फीचर्स की पेशकश करता रहता है। इस बार कंपनी Android यूजर्स के लिए दो नए फीचर्स लाने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक, वॉट्सऐप नए फीचर्स लेटेस्ट वर्जन एंड्राइड 2.21.13.17 अपडेट पर जारी करेगा। हालांकि, नए फीचर्स अभी केवल बीटा यूजर्स के लिए रोल आउट किए जाएंगे, आने वाले टाइम में कंपनी इन्हें जल्द ही सभी Android यूजर्स के लिए अपडेट करेगी।

वॉट्सऐप को ट्रैक करने वाली ब्लॉग साइट WABetaInfo की ओर से शेयर की गई जानकारी के अनुसार, ऐप वॉयस वेवफॉर्म (Whatsapp Waveform) नाम के फीचर पर काम कर रही है. इसके अलावा कंपनी स्टिकर पैक (Whatsapp Sticker Pack)को लेकर एक नया अपडेट जारी करेगी. आईए विस्तार से जानते इन दो नए फीचर्स के बारे में

ये एक नया और यूनिक चेंज होगा। दरअसल, ऐप अपने वॉइस नोट (Whatsapp Voice Note) फीचर को रिडिजाइन करने जा रही है। यह फीचर कंपनी के वॉयस मैसेज फीचर में कॉस्मेटिक बदलाव लाता है। अब तक, वॉट्सऐप के वॉयस नोट में एक सीधी लाइन दिखती है जिसके साथ एक प्ले और पॉज बटन भी होता है. नए अपडेट के बाद उस सीधी लाइन को अब वेवफॉर्म की तरह देखा जाएगा. अगर अब एक बीटा यूजर (Whatsapp Beta Users) हैं तो आप नया वर्जन डाउनलोड करके इन दोने नए फीचर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। ब्लॉग साइट का कहना है कि नया इंटरफ़ेस इंस्टाग्राम (Instagram) के वॉयस मैसेज पर लागू किए गए इंटरफ़ेस के समान है। वहीं फेसबुक (Facebook) भी इस फीचर को अपने आईओएस-आधारित ऐप में लाने की योजना बना रहा है।

Back to top button