CBI की नौकरी के सपने देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी, निकली सरकारी भर्ती, ऐसे करें जल्द आवेदन

केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) में नौकरी का सपना देखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है. CBI ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इस भर्ती के तहत कंसल्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. योग्य व इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए 15 जुलाई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं.

CBI द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती के तहत चुने जाने वाले उम्मीदवारों का काम ट्रायल मामलों को सुलझाने में मदद करना होगा.

इस भर्ती के लिए रिटायर्ड पुलिस इंस्पेक्टर या उससे ऊपर के पदों से रिटायर्ड पुलिस अफसर ही आवेदन कर सकते हैं. चुने जाने के बाद उम्मीदवार का वेतन 40000 प्रति माह होगा.

योग्यता

इस पद के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों के पास सेंट्रल या स्टेट पुलिस में 10 साल इन्वेस्टिगेशन के काम का अनुभव होना अनिवार्य है. उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट होना चाहिए.

नोटिफिकेशन के मुताबिक सीबीआई की नौकरी पाने के बाद उम्मीदवार कहीं और पार्ट टाइम जॉब नहीं कर सकता. काम करने का स्थान हैदराबाद होगा.

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा या इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार CBI की आधिकारिक वेबसाइट www.cbi.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

Back to top button