खुशखबरी 25 मई को एयर इंडिया का विमान भारतीय नागरिकों को इजरायल से वापस लाएगा

कोरोना महामारी के बीच इजरायल में फंसे भारतीय नागरिकों की स्‍वदेश लौटने की घोषणा के बाद खुशी की लहर दौड़ गई।

इस ऐलान के बाद यहां फंसे यात्रियों ने राहत की सांस ली। बता दें कि ‘बंदे भारत’ मिशन के तहत 25 मई को एयर इंडिया का एक विमान भारतीय नागरिकों को इजरायल से वापस लाएगा।

इजराइल में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए एयर इंडिया ने 25 मई को दिल्‍ली से तेल अवीव तक एक उड़ान की योजना बनाई है।

बता दें कि कोरोना वायरस के चलते विभिन्‍न देशों के प्रतिबंधों में फंसे भारतीय नागरिकों को वापस लेने के लिए 7 मई से भारत सरकार ने ‘बंदे भारत’ मिशन की शुरुआत की है।

इस मिशन के पहले चरण में भारत सरकार ने खाड़ी देशों में फंसे भारतीय नागरिकों के अलावा  अमेरिका, ब्रिटेन, फिलीपींस, बांग्लादेश, मलेशिया और मालदीव जैसे देशों से कुल 6,527 भारतीयों को स्‍वदेश लाने का काम किया है। 

एयर एंडिया के कंट्री मैनेजर पंकज तिवारी ने कहा कि भारत में फंसे उन इजरायली नागरिकों से हम आग्रह करते हैं कि जो अपने वतन वापस जाना चाहते हैं, उनको दिल्ली से तेल अवीव जाने वाली उड़ान में यात्रा कर सकते हैं।

बता दें कि तेल अवीव स्थित भारतीय दूतावास ने 15 मई को इस बात का ऐलना किया था कि इजरायल से इच्छुक भारतीय नागरिकों की वापसी की योजना बना रहा है, जो कोरोना महामारी से संबंधित अंतरराष्ट्रीय यात्रा प्रतिबंधों के कारण यात्रा नहीं कर सकते थे।   

Back to top button