GONGA NEWS : एक क्लिक में पढ़ें गोण्डा की हर बड़ी खबर

चिंता का विषय बना हुआ है कोरोना के नये मरीजों का मिलना

करनैलगंज( गोण्डा)। करनैलगंज नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में भी भारी संख्या में कोरोना के नये मरीजों का मिलना जारी है, जो चिंता का विषय बना हुआ है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र करनैलगंज में प्रतिदिन कोरोना के नये मरीज पाये जा रहे हैं। इन मरीजों में नगर के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों के भी मरीज होते हैं। मरीजों के मिलने का यह सिलसिला अनवरत रूप से चल रहा है। इसी क्रम में सोमवार को की गयी जांच में कुल छ: नये मरीज पाये गये हैं। इनमें एक मरीज सकरौरा पूर्वी का, एक सकरौरा पश्चिमी का, एक मोहल्ला कसगरान का, एक कलहंसन बरवलिया का, एक ग्राम मुंडेरवा का तथा एक मरीज ग्राम लालेमऊ के रौतन पुरवा का है। सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने के निर्देश दिये गये हैं। नित्य नये मरीजों के मिलने से यह क्षेत्र के लोगों के लिए चिंता का विषय बना हुआ है।

मुंह-दांत के स्वस्थ रहने से रोगमुक्त रहेगा शरीर’

गोण्डा। व्यक्ति के स्वस्थ व सुन्दर दिखने के लिए स्वच्छ मुंह के साथ स्वस्थ दांतों की प्रमुख भूमिका है। इसके स्वस्थ रहने से शरीर रोग मुक्त रहेगा। महिला अस्पताल के मुख्य द्वार पर नव स्थापित एपेक्स डेन्टल एण्ड इम्पलान्ट सेन्टर का सोमवार को लोकार्पण करते हुए  जनपद के वरिष्ठ डाक्टर व एससीपीएम  कालेज के चेयरमैन ओ एन पाण्डेय ने यह विचार व्यक्त किए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता अरुण कुमार शुक्ल की अध्यक्षता में आयोजित लोकार्पण समारोह में बोलते हुए दिल्ली के लेडी हार्डिंग मेडिकल कालेज व गुरु तेग बहादुर अस्पताल में मुख और दांत रोग के वरिष्ठ डाक्टर आशीष शुक्ल ने नव स्थापित चिकित्सा केन्द्र में उपलब्ध सुविधाओं की जानकारी दी। डा. श्रद्धा शुक्ला ने लोगो से दांतों को स्वस्थ रखने के लिए गुटका व तम्बाकू जनित वस्तुओं का प्रयोग न करने व धूम्रपान से बचने का आह्वान किया। विधायक विनय कुमार द्विवेदी ने चिकित्सा से जुड़े लोगों से गरीब व असहाय लोगों की चिकित्सा में सहयोग करने की अपील की।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष सूर्य नरायन तिवारी, डा. जी एस त्रिपाठी, का. कौशलेंद्र पाण्डेय , डा अजिताभ दूबे , शिव कुमार पाण्डेय , डा. अमित कुमार शुक्ल , शेष नारायण मिश्र , महेश तिवारी, अनुपम मिश्र ,जसवंत लाल सोनकर , राजेश रायचन्दानी , अवनि कुमार, अमर किशोर कश्यप बमबम, उमेश शुक्ल, उत्तम प्रसाद , शेषमणि, संतोष कुमार आदि मौजूद रहे।

ढेमवा घाट पर बने पुल में आई दरार, जिम्मेदार उदासीन

नवाबगंज (गोंडा)। विकासखंड के दत्तनगर गांव की सीमा पर स्थित ढेमवा घाट पर बने पुल में दरार आ गई है। सपा सरकार के कार्यकाल में स्कूल का भूमि पूजन का कार्य शुरू हुआ था भाजपा सरकार के कार्यकाल में इसका उद्घाटन किया गया था लेटलतीफी के चलते 1 साल बाद स्कूल का लोकार्पण किया गया था।

यह पुल गोंडा और अयोध्या की सीमा को जोड़ता है। अयोध्या की सीमा पर धनवा मल्शी गांव गोंडा की सीमा पर धनवा दत्तनगर के बीच बनाया गया करीब एक किलोमीटर लंबा पुल पर अयोध्या की तरफ से पिलर नंबर 4 पर दरार आने की जानकारी ग्रामीणों ने दी। इस पुल से गोंडा के लोगों को लखनऊ जाने के लिए 25 किलोमीटर कम दूरी तय करना पड़ता है। इस पुल पर दरार आने से आम जनमानस में चर्चाओं का दौर चल निकला है।

गांव सभा के प्रधान प्रतिनिधि राजाराम यादव, ब्यौदा माझा के प्रधान केशवराम यादव, साखी पुर के प्रधान छोटे लाल यादव सहित तमाम लोगों ने बताया कि पुल के दरारों को जल्द से जल्द भरा नही गया तो लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। ढेमवा घाट के पुल मे दरार आने की सूचना सुबह से ही व्हाट्सएप व फेसबुक पर गांव के लोगों द्वारा लगातार चलाई जा रही है पर अभी तक लोक निर्माण विभाग का कोई भी अधिकारी व कर्मचारी मौके पर नहीं पहुंच है, जिससे लोगों में आक्रोश है।

समस्या निस्तारित कर स्वतंत्रता सेनानी को अनशन पर न बैठने के लिए मनाया

करनैलगंज (गोण्डा)। स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आमरण अनशन पर बैठने से पूर्व प्रशासन ने उनके मामले का निस्तारण करके उन्हें अनशन पर न बैठने के लिए राजी कर लिया।  देवीपाटन मंडल के एकमात्र जीवित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राम अचल आचार्य के ग्राम पतिसा के मजरा थरि स्थित आवास के रास्ते पर दबंगों द्वारा कांटा आदि लगाकर उनका रास्ता अवरुद्ध कर दिया गया था। इसके विरोध में उन्होंने सोमवार से आमरण अनशन पर बैठने की नोटिस प्रशासन को दी थी।

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आमरण अनशन की नोटिस से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गये और नायब तहसीलदार, राजस्व निरीक्षक व लेखपाल आदि समस्या के निस्तारण के लिए जुट गये। स्वयं एसडीएम ज्ञान चंद गुप्ता भी व्यक्तिगत रूप से रुचि लेते हुए मामले के निस्तारण का प्रयास कर रहे थे। अंततः सोमवार को श्री आचार्य के आमरण अनशन पर बैठने के पूर्व ही एसडीएम ने उनके आवास पर पहुंचकर उनकी समस्या निस्तारित किये जाने की जानकारी देते हुए उन्हें अनशन पर न बैठने के लिए राजी कर लिया।

आचार्य के प्रकरण में कुछ अन्य भूमि का भी मामला था, जिसका विवाद न्यायालय में चल रहा है। इस पर एसडीएम ने न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा करने को कहा और श्री आचार्य इस पर राजी हो गये। एसडीएम ने बताया कि कर्मचारियों को भेजकर रास्ते पर रखे गये कांटे आदि को हटवाकर रास्ता बहाल कर दिया गया है। इस मौके पर कोतवाल राजनाथ सिंह, नगर चौकी प्रभारी रणजीत यादव, अधिवक्ता त्रिलोकी नाथ तिवारी व अरविन्द शुक्ला आदि मौजूद रहे।

जिले में पहुंची 32 हजार बोरी यूरिया, अब तक जिले आ चुकी है 80 हजार बोरी यूरिया

गोण्डा। सोमवार को जनपद में 32 हजार बोरी यूरिया की खेप प्राप्त हुई है । अब तक जिले में 80 हजार बोरी यूरिया (3600टन) आ चुकी है। सोमवार को प्राप्त यूरिया की खेप को प्राइवेट दुकानदारों को  दिया गया है। जिला कृषि अधिकारी जे पी यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया कि अगले एक दो दिन में और रैक आने वाली है। उन्होंने बताया कि यूरिया का ठीक ढंग से वितरण सुनिश्चित कराए जाने के लिए  सभी सोसाइटियों पर और न्याय पंचायतवार कृषि विभाग के एक-एक कर्मी की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि  यूरिया का निर्धारित मूल्य 266.50 रूपए की दर से पीओएस मशीन के माध्यम से ही बिक्री की जाएगी। उन्होंने चेतावनी दी है कि यदि कोई सोसाइटी या दुकानदार ओवर रेटिंग या बिना पीओएस मशीन के बिक्री करता हुआ पाया जाएगा तो उसके विरूद्ध उर्वरक नियंत्रण अधिनियम व आवश्यक वस्तु अधिनियिम की सुसंगत धारओं में तहत एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button