स्वर्ण पदकधारी मीराबाई को डोपिंग का डर

- in खेल

दिल्ली: विश्व चैम्पियन और राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदकधारी भारत की मीराबाई चानू ने खेल मंत्रालय से राष्ट्रीय शिविर के दौरान अपने कमरे में कैमरा लगाने का आग्रह किया है क्योंकि उन्हें डर है कि डोपिंग प्रकरण में फंसाने के लिए उनके खाने में किसी चीज को मिला सकता है.

गौरतलब है कि इस स्टार खिलाड़ी मीराबाई के पिछले चार वर्षों में 45 डोप परीक्षण किए गए हैं लेकिन वह हर बार कसौटी पर खरी उतरी हैं. बल्कि आईडब्ल्यूएफ ने मंत्रालय से अहम स्थान जैसे ट्रेनिंग और डाइनिंग हॉल के अलावा अन्य कई जगहों पर सीसीटीवी लगाने का आग्रह किया गया है, जहां पर भारोत्तोलक बाहर के लोगों से संपर्क में आते हैं.

इस मामले में आईडब्ल्यूएफ के महासचिव सहदेव यादव ने कहा, ‘‘हमने भारतीय खेल प्राधिकरण और खेल मंत्रालय को एनआईएस पटियाला में राष्ट्रीय शिविर में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिये लिखा है जिससे हम जान सकें कि वहां क्या हो रहा है. हम अपने भारोत्तोलकों को डोपिंग मामले में फंसा हुआ नहीं देखना चाहते. ’’ उन्होंने कहा, ‘‘मीराबाई ने भी हमारी ओर से मंत्रालय को अपने कमरे में सीसीटीवी कैमरा लगाने के लिए लिखा है जिससे वह भी निगरानी रख सके कि कौन उनके कमरे में आता-जाता है.’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

पैदल चाल प्रतियोगिता 2 अक्तूबर को

राज्यमंत्री स्वाती सिंह सुबह 7 बजे करेंगी पैदल