पाकिस्तान जाने वाला पानी रोक हरियाणा व राजस्थान को देंगे: गडकरी

गडकरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों को लागत मूल्य का डेढ़ गुणा मूल्य देने का जो विश्वास दिया है उसे हर हाल में पूरा करके दिखाएंगे। किसानों की इस आय को बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ही बैठक आयोजित की है। केंद्रीय मंत्री ने किसी भी क्षेत्र में विकास का पैमाना विकास दर से मापा जा सकता है। हमारे देश में कृषि विकास दर केवल आठ से दस फीसद है। गांधी जी कहते थे कि भारत देश गांवों में बसता है।

 गडकरी ने कहा उस समय देश की 80 फीसद आबादी गांवों में बसती थी। मगर आज स्थिति यह है कि गांव में मूलभूत सुविधाओं की कमी के साथ फसल के दाम कम मिलने के कारण गांवों से पलायन होने लगा है और गांवों की आबादी 65 फीसद पर पहुंच गई है। इस स्थिति को बदलने का ऐलान प्रधानमंत्री ने किया है। जब स्मार्ट सिटी हो सकते हैं तो स्मार्ट विलेज क्यों नहीं हो सकते हैं। गांव के समग्र विकास के लिए सरकार नीतिबद्ध तरीके से कार्य कर रही है।

प्रेमी के साथ मिली नाबालिग बेटी, मां-बाप रोते रहे- फिर भी नहीं पसीजा दिल

इससे पूर्व हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने एग्री लीडरशिप समिट को सफल बनाने के लिए किसानों का आभार जताया। कहा कि आज मुझे प्रसन्नता है कि लाखों किसानों ने मेले में आकर इसे सफल बनाया है। यहां हमारे मेहमान आए हैं। वह हरियाणा का पशुधन देखकर हर्षित होते हैं। मेले में 300 करोड़ का पशुधन आया है। देश और विदेश के मेहमान पशुधन के साथ सेल्फी ले रहे हैं।

कृषि मंत्री ने कहा कि हरियाणा सरकार शहरों के समीप पशुओ की डेयरी खोलेगी। आज हरियाणा के पशुपालक 2.46 करोड़ लीटर दूध पैदा कर रहे हैं। सरकार की योजना हरियाणा का ताजा दूध दिल्ली तक पहुंचाने की योजना है। प्रदेश सरकार राज्य को दुग्ध उत्पादन में नंबर एक पोजिशन पर लाने के प्रयास कर रही है।

 
Loading...

Check Also

अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- 'अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे'

अनंत कुमार के निधन पर नीतीश कुमार ने जताया शोक, कहा- ‘अच्छे कामों के लिए याद किए जाएंगे’

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार के निधन पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com