बुरा वक्त आने से पहले भगवान सबको देते हैं ये 8 संकेत

- in धर्म

आज हम आपको 8 ऐसे संकेतों के बारे में बताएंगे जो आपके आने वाले बुरे वक़्त की ओर इशारा करते हैं. यदि आप इन संकेतों को पहले से भाप लेंगे तो आप अपने बुरे वक़्त को अच्छे अक्त में बदल सकेंगे. तो चलिए जाने कौन से हैं वे संकेत…
यदि कोई शादीशुदा महिला सिंदूर लगा रही हैं और उस दौरान उसकी सिन्दूर की डिब्बी जमीन पर गिर जाती हैं तो ये एक बुरा संकेत माना जाता हैं. इस संकेत का मतलब हैं कि आपके पति को अपने कारोबार या नौकरी में कोई भारी नुकसान होने वाला हैं. साथ ही ये आपके पति के स्वास्थ के खराब होने की ओर भी इशारा करता हैं.

यदि आपके घर के अन्दर रखा दूध बिना किसी ख़ास वजह के रखे-रखे फट जाता हैं तो ये एक बुरा संकेत होता हैं. इसका मतलब हैं कि आपके घर कोई बहुत बड़ा कलेश होने वाला हैं. ये संकेत बताता हैं कि आपके घर की सुख शान्ति जल्द ही भंग होने वाली हैं. यदि आपको रात में बुरे या भयानक सपने आते हैं तो समझ जाइए कि ये आपके परिवार के किसी एक सदस्य के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं. इस संकेत का अर्थ हैं कि आपके घर के किसी मेम्बर के ऊपर कोई बहुत बड़ी परेशानी आने वाली हैं.

यदि आपके घर का पालतू जानवार जैसे बिल्ली या कुत्ता कुछ दिनों से अजीब व्यवहार कर रहा हैं या अनोखी आवाजें निकाल रहा हैं तो समझ जाइए कि आपके घर में या इसके आसपास कोई बहुत बड़ी बुरी और नकारात्मक शक्ति भटक रही हैं. ऐसे में घर के अन्दर सुन्दरकाण्ड कराना उचित रहता हैं. यदि किसी महिला का मंगलसूत्र टूट जाता हैं तो समझ लीजिए कि ये आपके पति के ऊपर कोई बहुत बड़ी विपदा आने का संकेत हैं. इस से बचने के लिए महिला को तुलसी की सुबह शाम पूजा करनी चाहिए.

यदि घर से निकलते ही आपको कोई लड़ाई झगड़ा होता दिखाई दे तो इसका मतलब हैं कि आपका किसी रिश्तेदार से मनमुटाव होगा.यदि खाना खाते समय आपको अपना पहला निवाला कड़वा और दूसरा निवाला सामान्य लगे तो समझ लीजिए कि ये आपके किसी रिश्तेदार के यहाँ से बुरी खबर आने वाली हैं.यदि आपके हाथ से पूजा की थाली गिर जाए तो समझ जाइए कि देवता आपसे नाराज हैं और आपको घर में एक हवन कराना चाहिए.

You may also like

श्राद्ध के दिनों में राशि अनुसार करें इन मंत्र जाप, होगा अपार लाभ..

पितृ पक्ष शुरू हो चुके है और आज