गर्मियों में सबसे ज्यादा घूमे जाना वाला पर्यटन स्थल है गोवा

- in पर्यटन

गर्मी की छुट्टियों के दौरान पर्यटकों का सबसे पंसदीदा घरेलू पर्यटन स्थल गोवा है जबकि फॉरेन डेस्टीनेशन में सिंगापुर है। यह निष्कर्ष यात्रा की प्लानिंग करने वाले और बुकिंग की वेबसाइट पर एक रिपोर्ट के आधार पर निकाला है। ट्रिपएडवाइजर के कंट्री मेनेजर निखिल गंजू ने बताया कि ये रिपोर्ट गर्मी की छुट्टी में होटलों के रूम रेंट्र, प्लेन के किराएं, ,खाना और घूमने फिरने के व्यय को आधार बनाकर तैयार किया गया है।गर्मियों में सबसे ज्यादा घूमे जाना वाला पर्यटन स्थल है गोवा

यह सीजनल रिपोर्ट घूमने के लिए सबसे सस्ते सप्ताह , ज्यादा रेटिंग वाले वैल्यू होटल्स और पॉपुलर डेस्टीनेशन्स को हाईलाइट करके लोकप्रिय ट्रेवल डेस्टीनेशन की सर्च में टूरिस्टों की मदद करते हैं। उनका कहना है कि स्कूल और कॉलेजों की छुट्टियों को देखते हुए यह भारत में सबसे ज्यादा ट्रेवल करने का समय है।

 इस रिपोर्ट में सबसे बेहतर पर्यटन स्थल के रूप में गोवा, उसके बाद मनाली और फिर श्रीनगर का स्थान है। इसके बाद गंगटोक, दार्जिलिंग, शिमला, ऊटी, लेह , मुन्नार और पहलगाम का स्थान है। विदेशी पर्यटन स्थलों पर सबसे पहले सिंगापुर का स्थान है। इसके बाद पेरिस, दुबई, लंदन, बैंकॉक, मॉरीशस, फुकेट, सैंटोरिनी, न्यूयॉर्क सिटी, और रोम का स्थान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सितंबर के महीने में लीजिए इजरायल के खूबसूरत नजारों का मजा

ज्यादातर लोगों को घूमने फिरने का बहुत शौक