गर्मी के मौसम में इन वाटर पार्क में जाकर करें फुल मस्ती

आजकल गर्मी के मौसम में वाटरपार्क में जाकर इस तपती धूप से राहत पाने का चलन बढ़ गया है। शहरों में तो लोग वीकेंड पर अलग-अलग वाटर पार्क में जाकर पानी से अटखेलियां करते हुए अपने पूरे सप्ताह की थकान और गर्मी से राहत पाते हैं। वहीं इस शौक को देखते हुए आजकल ये अच्छा बिजनेस भी बन गया है और जिनके पास भरपूर जगह है वे इसका फायदा उठाते हुए तरह -तरह की सुविधाओं से युक्त वाटर पार्क का निर्माण कर लोगों को आकर्षित कर रहे हैं। वैसे तो बहुत से वाटर पार्क हैं जिन्हें बेहद ही आकर्षक बनाया गया है लेकिन हम आपको यहां कुछ खास वाटरपार्कों के बारे में बता रहे हैं जो लोगों को यहां आने पर मजबूर कर देते हैं…..गर्मी के मौसम में इन वाटर पार्क में जाकर करें फुल मस्ती

गुजरात का वॉटर पार्क :-

गुजरात में देश का सबसे बड़ा वॉटर पार्क बनाया गया है, इस वाटर पार्क की सबसे बड़ी खासियत ये है कि ये 73 प्रकार की सुविधाओं से लैस है। ऐसे में यहां आने पर आप पानी की मस्ती के साथ ही और भी कई तरह के मनोरंजक कार्यक्रमों का लुफ्त  उठा सकते हैं।

एस्सेल वर्ल्ड ऑफ वाटर पार्क

मुंबई का एस्सेल वर्ल्ड ऑफ वाटर पार्क काफी पुराना है, ये पार्क गर्मी के मौसम में किसी जन्नत से कम नहीं है। आप भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ यहां जा सकते हैं।  आपको बता दें कि यह पार्क मुंबई में प्रसिद्ध और बहुत लोकप्रिय मनोरंजन पार्क में से एक है।

वंडरला वाटरपार्क :-

वंडरला वाटरपार्क बेंगलुरु में स्थित है, ये वाटर पार्क बच्चों के लिए काफी सुरक्षित है। वहीं इसकी सबसे खास बात ये है कि आप यहां गर्मी के साथ ही सर्दी के मौसम में भी जा सकते हैं क्योंकि सर्दी के मौसम में इस वाटर पार्क का पानी सौर उर्जा के माध्यम से गर्म रखा जाता है।   

Back to top button