सामने आया ट्रंप का ऑडियो, इसमें प्लेब्वॉय मॉडल को मुंह बंद रखने के लिए ने दिए पैसे की है बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लंबे समय तक वकील रहे माइकल कोहेन ने गुप्त रूप से एक बातचीत रिकॉर्ड की है. यह बातचीत साल 2016 में हुए राष्ट्रपति चुनाव के पहले की है, जिसमें डोनाल्ड ट्रंप प्लेब्वॉय की एक पूर्व मॉडल को पेमेंट करने का जिक्र कर रहे हैं. मॉडल का कहना है कि ट्रंप से उनका अफेयर था.सामने आया ट्रंप का ऑडियो, इसमें प्लेब्वॉय मॉडल को मुंह बंद रखने के लिए ने दिए पैसे की है बात

इस रिकॉर्डिंग से परिचित वकीलों और अन्य लोगों ने बताया कि कोहेन के दफ्तर पर इस साल छापे के दौरान वह रिकॉर्डिंग जब्त की गई थी.

जांच एजेंसियां न्यूयॉर्क में कोहेन के संभावित बैंक और टैक्स फ्रॉड की जांच कर रही हैं. इसके साथ ही एजेंसी संभावित कानून उल्लंघन की भी जांच कर रही है, जो एडल्ट फिल्म एक्ट्रेस स्टॉर्मी डेनिएल्स को एक लाख तीस हजार डॉलर (89,36,850 रुपये) का पेमेंट करने से जुडा है.रिकॉर्डिंग की बात सामने आने से यह सवाल उठने लगे हैं कि जब ट्रंप राष्ट्रपति बनने की होड़ में लगे थे तो उस वक्त अपने निजी और व्यावसायिक जिंदगी का राज छिपाए रखने की कोशिश कर रहे थे. कोहेन के प्रतिनिधि और ट्रंप के अटॉर्नी ने इस मुद्दे पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

ट्रंप के अटॉर्नी रुडी जीलुआनी ने Times को बताया कि कोहेन से पेमेंट की चर्चा की थी, लेकिन वह कभी दिए नहीं गए. उन्होंने कहा कि दो मिनट से भी कम की रिकॉर्डिंग है और इसमें राष्ट्रपति कहीं से भी कुछ गलत नहीं कर रहे हैं.

टाइम्स के मुताबिक, पूर्व मॉडल कैरन मैक्ड्यूगल ने कहा कि साल 2006 से उनकी ट्रंप के साथ अफेयर चला और उन्होंने बच्चे को जन्म दिया. व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप ने मैक्ड्यूगल के साथ किसी भी रिश्ते से इनकार किया है और स्टॉर्मी डैनियल्स के साथ यौन संबंध बनाए जाने को खारिज किया है.

Back to top button