गिरिराज सिंह ने की मांग- यूपी की तरह ही बिहार के शहरों का भी बदला जाए नाम

पटना। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने यूपी के इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज करने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद दिया है और साथ ही बिहार के भी शहरों का नाम बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि प्रयागराज नाम लेने मात्र से ही संस्कृति का भाव आता है और जो लोग नाम बदलने का विरोध करते हैं वो गुलाम मानसिकता के हैं। 

उन्होंने कहा है कि कहा है कि आक्रांताओं ने हमारे शहरों के नाम बदले थे लेकिन ऐसे वक्त जब आज हम शक्ति में आए हैं तो उन नामों को बदल रहे हैं। गिरिराज सिंह ने कहा कि बिहार को खिलजी ने लूटा था और आज बिहार के बख्तियारपुर से लेकर कई शहर उन्हीं के नाम पर हैं, एेसे में इन शहरों का भी नाम बदल देना चाहिए। 

जो लोग राम मंदिर बनाने में विरोध करेंगे उन्हें अंजाम भुगतना होगा

भाजपा सांसद ने कहा कि देश में राम मंदिर बनेगा और मुसलमानों के साथ मिलकर बनेगा और जो लोग मंदिर बनाने में रूकावट पैदा करेंगे उन्हें अंजाम भी भुगतना होगा। गिरिराज सिंह ने पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भारत राम के वंशजों का है, मुगलों का नहीं।

इससे पहले गिरिराज सिंह ने यूपी के बागपत दौरे पर भारत के मुसलमानों को प्रभु श्रीराम का वंशज बताया था।उन्होंने कहा कि भारतीय मुस्लिम मुगलों के वंशज नहीं है, इसलिए उन्हें राम मंदिर निर्माण का विरोध नहीं करना चाहिए और जो मुस्लिम विरोध कर रहे है उन सभी को भी इसके समर्थन में आ जाना चाहिए वरना नाराज हिंदू उनसे नफरत करने लगेंगे।

Back to top button