घर पर ही बनाए जिंजर गार्लिक पनीर, जाने तरीका…

पनीर से बने वाले व्यंजन लगभग सभी लोगों को पसंद आते हैं और जब बात पनीर से बने स्नैक्स की हो तो क्या कहनें! पनीर से कई तरह के स्नैक्स बनाए जा सकते है। आज इस कड़ी में हम आपको जिंजर गार्लिक पनीर बनाने की Recipe के बारे में बताने जा रहे हैं जो चटपटे स्नैक्स की चाहत को पूरा करने का काम करेगा। तो आइये जानते हैं इसकी Recipe के बारे में…

आवश्यक सामग्री

पनीर – 100 ग्राम
अदरक-लहसुन पेस्ट – 1 टी स्पून
लाल मिर्च पाउडर – 1/4 टी स्पून
गरम मसाला – 1/2 टी स्पून
टोमेटो सॉस – 1 टी स्पून
सोया सॉस – 1/4 टी स्पून
तेल – जरूरत अनुसार
नमक – स्वादानुसार

बनाने की विधि

जिंजर गार्लिक पनीर बनाने के लिए सबसे पहले पनीर को लें और उसे छोटे-छोटे टुकड़े काट लें। अब एक बाउल में टोमेटो सॉस, सोया सॉस, अदरक-लहसुन का पेस्ट डालकर तीनों को अच्छी तरह से मिक्स कर दें। इसके बाद इस मिश्रण में लाल मिर्च पाउडर, गरम मसाला और स्वादानुसार नमक डालकर मिला दें। अब इस मिश्रण में काट कर रखे पनीर के टुकड़ों को डालकर अच्छे से मिक्स करें और लगभग आधा घंटे तक इसे अलग रख दें।

अब एक कड़ाही में तेल डालकर उसे धीमी आंच पर गर्म करने के लिए रख दें। जब तेल गर्म हो जाए तो उसमें मसाले में डूबे पनीर के टुकड़ों को निकालकर डीप फ्राई करने के लिए तेल में डाल दें। पनीर को तब तक फ्राई करें जब तक कि उनका रंग गोल्डन ब्राउन न हो जाए। जब पनीर का रंग सुनहरा हो जाए तो उसे एक प्लेट में निकाल लें। इसी तरह सारे पनीर के टुकड़ों को डीप फ्राई कर लें। आपके स्नैक्स के लिए स्वादिष्ट जिंजर गार्लिक पनीर बनकर तैयार हैं। इसे चटनी के साथ गर्मागर्म सर्व करें।

Back to top button