गौतम गंभीर और उमर अब्दुल्ला के बीच छिड़ा ट्विटर वार, इस मुद्दे पर भी बहस जारी

जम्मू-कश्मीर में वीरवार को मारे गए आतंकी मन्नान वानी की मौत के बाद पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर और रियासत के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला में ट्विटर पर जंग छिड़ गई। शुक्रवार को गौतम गंभीर ने ट्वीट पर बीजेपी, उमर अब्दुल्ला, महबूबा मुफ्ती और कांग्रेस को टैग करते हुए लिखा कि आपको शर्म से सिर नीचे कर लेना चाहिए क्योंकि आपकी वजह से एक जवान व्यक्ति किताब से गोलियां चलाने पर मजबूर हुआ है। उन्होंने लिखा कि हमने एक आतंकी, एक कट्टर टैलेंट को मारा है।

गौतम गंभीर के ट्वीट के जवाब में उमर अब्दुल्ला ने लिखा कि इस व्यक्ति को नक्शे पर मन्नान के घर का जिला भी नहीं पता होगा, मगर यह बात कर रहे हैं कि कैसे एक युवा कश्मीर में बंदूक उठा लेता है। गंभीर को कश्मीर के बारे में उतना ही पता है, जितना मुझे क्रिकेट के बारे में। मुझे क्रिकेट के बारे में कुछ नहीं पता।

उसके बाद गौतम गंभीर ने उमर अब्दुल्ला को टैग करते हुए लिखा कि आप मैप के बारे में बात ही मत करो आपने तो कश्मीर को पाकिस्तान के नक्शे में जोड़ने में बहुत मेहनत की है। आप बताओ कि आपने और आपके साथी नेताओं ने कश्मीरी युवा के लिए किया ही क्या है?

इस ट्वीट के बाद उमर अब्दुल्ला ने गौतम गंभीर को जवाब देते हुए लिखा- ‘हाल ही में मेरी पार्टी के दो साथियों कि आतंकियों ने हत्या कर दी थी। साल 1988 से अब तक पार्टी के 1000 से अधिक कार्यकर्ता मारे जा चुके हैं। मैं राष्ट्रवाद और बलिदान पर आपसे बहस नहीं करना चाहता जिसको इसका अर्थ ही न पता हो।’

Back to top button