अपने नेल पोलिश में डाले लहसुन की कलियाँ और लगाते ही देखें कमाल

- in जीवनशैली

आप भी सोच रहे होंगें की भला नेलपोलिश में लहसुन डालकर कौन लगाता है लेकिन यकीन मानिये आज हम आपको नेलपोलिश में लहसुन डालकर लगाने का एक ऐसा फायदा बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप बेशक इस उपाय को एक बार जरूर करके देखेंगे. अगर आप नेल पेंट में लहसुन डालकर लगाते हैं तो बेशक आपके नाख़ून हेल्दी और सुन्दर हो जाएंगे. आज हम आपको नाख़ून को सुंदर बनाने के स्पेशल टिप के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद आप भी अपने नाख़ून को खुबसूरत बना सकते हैं. तो आईये जानते हैं की आखिर कौन सा है ये तरीका जिसे अपनाकर आप अपने नाखूनों को सुंदर बना सकते हैं.

अपने नेल पोलिश में डाले लहसुन की कलियाँ और लगाते ही देखें कमालडोमिसियन औरतें अपनाती है ये ब्यूटी टिप्स

आपको बता दें की अगर आपने कभी डोमिसियन औरतों के नाखूनों पर गौर किया हो तो आपने जाना होगा की डोमिसियन औरतों के नाख़ून बहुत ही खुबसूरत और स्वस्थ्य नाजर आते हैं. उनके नाखुनो में आपको किसी भी प्रकार का पीलापन या फिर फंगस नहीं दिखेगा. आज हम आपको नाखूनों के लिए जिस स्पेशल ब्यूटी टिप के बारे में बताने जा रहे हैं वो असल में डोमिसियन महिलाओं का ही इजाद है और इसलिए उनके नाख़ून इतने खुबसूरत और चमकीले होते हैं. बता दें की इस उपाय को करके आप आसानी से स्वस्थ्य , लम्बे और चमकीले नाख़ून पा सकते हैं. इसे वाप्नाने के बाद आपको जीवन में कभी भी नेल एक्सटेंशन करवाने की जरुरत नहीं पड़ेगी. आपकी जानकारी के लिए बता दें की लहसुन में एंटीऑक्सीडेंट होने के साथ ही एंटीसेप्टिक गुण भी होता है जो शारीर में मौजूद कीटाणुओं और बक्टेरिया को दूर करने में सहायक होता है. इसी प्रकार से नाखूनों में लगने वाले बैक्टीरिया और फुन्गस को भी लहसुन दूर करने में सहायक होता है.

नाखूनों से फंगस दूर करता है लहसुन

अक्सर महिलाएं नाख़ून तो लम्बे कर लेती हैं लेकिन उसकी केयर कैसे की जाए ये भूल जाती हैं. नुखुनों में भी फंगस लग सकते हैं इस बात से भी बहुत से लोग अनजान होते हैं. जी हाँ बक्टेरिया और फंगस का प्रहार आपके नाख़ून पर भी हो सकता है. अगर आप भी उन लोगों में से हैं जिन्हें ये लगता है की नाखूनों में कौन से फंगस लगते हैं तो आपकी जानकारी के लिए बता दें की यदि आपके नाख़ून भी जल्द टूट जाते हैं ये फिर लम्बे नहीं होपाते हैं तो इसका कारण आपके नाखूनों में लगने वाला फंगस या बक्टेरिया हो सकता है. ये फंगस और बैक्टीरिया इतने पावरफुल होते हैं की लाख हाथ धुलने के वाबजूद भी ये आपके नाख़ून के अंदर चले जाते हैं और लाख कोशिशों के वाबजूद भी वो वहां से नहीं निकल पाते हैं.

अपने नेलपोलिश में इस प्रकार से करें लहसुन का प्रयोग

लहसुन का इस्तेमाल नेलपोलिश में करने के लिए आपको सबसे पहले लहसुन की कुछ कलियाँ लेकर उन्हें पील ऑफ करने के बाद चॉप करना होगा. इसके बाद लहसुन को अपने बेस कोट यानी की ट्रांसपेरेंट नेल पोलिश की शीशी में डालकर उसे टाइट बंद कर दें. लहसुन के बारीक टुकड़े उसी नेल पेंट में इस्तेमाल करें जिसे आप बसे कोट के रूप में लगाती हैं. इसके बाद उस शीशी को किसी अँधेरी जगह पर रख दें जहाँ बिल्कुल भी रोशनी ना जाती हो, 6 से 7 दिन उस शीशी को वहीं रहने दें इसके बाद ही बाहर निकलें. अब आपका नेल पेंट लगाने के लिए बिल्कुल तैयार हो चूका है, इसे अपनी पसंद के किसी भी नेल पोलिश को लगाने के बाद इस बेस कोट का एक से दो कोट नेल पोलिश के ऊपर लगा दें. यकीन मानिये कुछ ही दिनों में आपके नाख़ून बिल्कुल सुंदर चमकीले और स्वस्थ्य नजर आने लगेंगे. अगर आप ये सोच रहे हैं की लहसुन को बेस कोट में मिलाकर लगाने से इसकी स्मेल आपके नाखूनों से आएगी तो ऐसा नहीं होगा क्यूंकि कुछ ही सेकंड में ये स्मेल बेस कोट के स्प्रिट के स्मेल में मिलकर गायब हो जाता है आपके नाखूनों से लहसुन की स्मेल भी नहीं आती है. इस मिश्रण का उपयोग करने से पहले इस बात का ध्यान अवश्य रखें की जब इसे किसी अँधेरी जगह पर रखें तो इस बात का ध्यान जरूर रखें की उसे बीच में शेक करना बिल्कुल न भूले वर्ना नेल कोट में लहसुन का तत्व अच्छी तरह से मिल नहीं पाता है.

You may also like

ब्यूटी टिप्स: अब रात भर में पाएं गोरी और चमकदार त्वचा, अपनाएं ये तरीके

काला रंग किसी लड़की की खूबसूरती पर बहुत