यूपी: चार दबंगों ने गैंगरेप कर महिला को निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाया

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के एक गांव में बड़ा ही सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के कुरारा थाना क्षेत्र की महिला ने चार दबंगों पर गैंगरेप और निर्वस्त्र कर पूरे गांव में घुमाने का आरोप लगाया है। महिला का यह भी कहना है कि आरोपियों ने उसे जान से मारने के कई प्रयास किए लेकिन वह किसी तरह से बच निकली। गंभीर रूप से घायल पीड़ित महिला का इलाज अस्पताल में चल रहा है।  

जब यह पूरी घटना हो रही थी तब किसी भी ग्रामीण की हिम्मत नहीं हुई कि कोई उस महिला को बचा सके।  इस बीच किसी ने पुलिस को पूरे मामले की सूचना दे दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर रूप से घायल महिला को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया।

इस पूरे मामले में पुलिस ने साधारण मारपीट की धाराओं में मुकदमा दर्ज करते हुए दबंगों को बचाने के प्रयास किए हैं। जिसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं। हाईकोर्ट का आदेश है कि महिला द्वारा रेप के आरोप लगाने भर से पुलिस को तत्काल मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू करनी चाहिए लेकिन इस मामले में पुलिस ने न महिला का मुकदमा दर्ज किया और न ही उसका मेडिकल करवाया। बल्कि मामले को मारपीट की धाराओं में तब्दील कर रफा-दफा कर दिया। 

खजाने के लिए पिता ने नाबालिग बेटे की दे दी बलि

इस मामले में हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार सिंह का कहना है कि रविवार को कुछ लोगों द्वारा महिला के साथ मारपीट और रेप करने की शिकायत मिली थी। सीओ सदर मामले की जांच कर रहे हैं। 

Back to top button