Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > लखनऊ के दो होटल में भीषण आग, हुई पांच की मौत

लखनऊ के दो होटल में भीषण आग, हुई पांच की मौत

लखनऊ। प्रदेश की राजधानी के भीड़ वाले क्षेत्र चारबाग में आज दो होटलों को भीषण आग ने अपने चपेट में ले लिया। जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है जबकि आधा दर्जन से अधिक बुरी तरह झुलसे हैं। फायर ब्रिगेड की गाडिय़ों के साथ ही लखनऊ के एसएसपी दीपक कुमार तथा अन्य अधिकारी मौके पर हैं।लखनऊ के दो होटल में भीषण आग, हुई पांच की मौत

होटल विराट इंटरनेशनल में लगी आग ने एसएसजे इंटरनेशनल होटल को भी अपनी चपेट में ले लिया। एसएसजे इंटरनेशनल होटल तो खाक हो गया। इस आग के कारण होटल विराट में रूक पांच लोगों ने आग के कारण दम तोड़ दिया है। इनमें एक महिला तथा बच्ची भी है। यह दोनों मृत अवस्था में अस्पताल लाए गए थे जबकि तीन ने इलाज के दौरान दम तोड़ा।

होटल विराट इंटरनेशनल में आज सुबह लगी भयंकर आग में कई पर्यटक फंस गए। पांच पर्यटकों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जिन्होंने दम तोड़ दिया। तीन अन्य घायलों की भी स्थिति गंभीर बनी हुई है। बच्ची की शिनाख्त मीनल के रूप में हुई है। आग की वजह से होटल पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। फिलहाल, दमकल की आधा दर्जन गाडियां मौके पर आग को काबू करने में जुटी हुई हैं।

बताया जा रहा है कि एक धमाके के साथ होटल में आग लगी और देखते ही देखते पूरे होटल को चपेट में ले लिया। यह भी बात सामने आ रही है कि मानकों को दरकिनार कर अवैध रूप से होटल चल रहा था। आग की वजहों का अभी पता नहीं चला है। कहा जा रहा है कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। जिस वक्त आग लगी उस वक्त होटल में कई लोग मौजूद थे। घायलों को ट्रामा सेंटर भेजा गया है।

एसएसपी दीपक कुमार भी मौके पर मौजूद हैं। पूरे ऑपरेशन की अगुवाई कर रहे हैं। दीपक कुमार ने बताया कि प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब 5.30 बजे के करीब होटल से धुआं निकलने लगा। पुलिस को सूचना करीब 6.15 बजे दी गई। फिलहाल, सर्च ऑपरेशन जारी है। पहली मंजिल पर सर्च चल रहा है। आग की वजह शार्टसर्किट हो सकती है। एसएसपी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। एसएसपी ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह प्रतीत हो रहा है कि बेसमेंट में आग लगी और ऊपर की तरफ बढ़ी। हादसे के वक्त 35 से 40 लोग मौजूद थे। सभी को निकाल लिया गया है। घटना के बाद से ही होटल प्रबंधन के लोग फरार हैं। जिसके बाद माना जा रहा है कि कहीं न कहीं लापरवाही हुई है।  

Loading...

Check Also

महागठबंधन में शामिल होने के लिए शिवपाल यादव ने रखी बेहद कड़ी शर्त...

महागठबंधन में शामिल होने के लिए शिवपाल यादव ने रखी बेहद कड़ी शर्त…

प्रगतिशील समाजवादी के संरक्षक शिवपाल सिंह यादव ने 2019 के चुनाव में यूपी में संभावित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com