अभी-भी कराची में मौजूद है गब्बर सिंह, तस्वीर हुई वायरल

- in Mainslide, ज़रा-हटके, वायरल

कराची। फिल्म ‘शोले’ हिंदी सिनेमा उनकी चुनिंदा ऐतिहासिक फिल्मों में से एक हैं, जिसने सफलता की नई अमर कहानी लिखी थी, जिसका नतीजा ये है कि आज भी ये फिल्म जब भी टीवी पर आती है तो लोग स्क्रीन से चिपक जाते हैं। इस फिल्म का एक-एक किरदार बेहद ही उम्दा ढंग से तराशा गया है जिसे लोग कभी भी नहीं भूल सकते हैं और इन्हीं ऐतिहासिक चरित्रों में से एक है गब्बर सिंह का किरदार, जिसे कि पर्दे पर अमजद खान ने निभाया था।अभी-भी कराची में मौजूद है गब्बर सिंह, तस्वीर हुई वायरल

पाकिस्तान के कराची में दिखा गब्बर सिंह

भले ही अमजद खान आज हमारे बीच में नहीं है लेकिन गब्बर सिंह के रूप में वो आज भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं, लेकिन आज कल वो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। चौंक गए ना, लेकिन सच्चाई यही है, दरअसल इन दिनों पाकिस्तान के कराची से एक व्यक्ति की फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जो कि हू-ब-हू शोले के गब्बर सिंह यानी कि अमजद खान जैसा है। 

गब्बर सिंह के नाम से हुए ट्रोल

उसका पहनावा, चाल-ढाल और लुक बिल्कुल शोले फिल्म के गब्बर सिंह की तरह ही है, जिसके कारण लोगों ने उसे गब्बर सिंह के नाम से ट्रोल करना शुरू कर दिया है।

यह फोटो कराची के लाड बाजार में खींची गई है…

पाकिस्तान की एक न्यूज वेबसाइट के मुताबिक वायरल हो रही यह फोटो कराची के लाड बाजार में खींची गई है, शाहजहां खुर्रम नाम के एक ट्विटर यूजर ने भी यह फोटो शेयर की है और सबसे ज्यादा शेयर की गई पोस्ट पाकिस्तान से ही है इसलिए यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि वायरल हो रहा व्यक्ति पाकिस्तानी ही है। फिलहाल ये तस्वीर इस वक्त सोशल मीडिया की मुख्य सुर्खियों में से एक है।

अमजद खान का जन्म पेशावर में हुआ था

आपको बता दें कि अपने बेहतरीन अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता अमजद खान का जन्म 12 नवंबर 1940 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था। मात्र 52 साल की उम्र में 1992 में दुनिया को अलविदा कहने वाले अमजद खान थिएटर की दुनिया से बड़े पर्दे पर आए थे।

उम्दा अभिनय से जीता लोगों का दिल

उन्होंने अपने पिता जयंत के साथ बतौर बाल कलाकार अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्हें ‘शोले’, ‘मुकद्दर का सिकंदर’, ‘शतंरज के खिलाड़ी’, ‘द ग्रेट गैंबलर’ और ‘याराना’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के लिए याद किया जाता है।

Patanjali Advertisement Campaign

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

20 अगस्त की तारीख में दर्ज कुछ घटना, जिससे जानकर आप हो जाएंगे हैरान

साल के आठवें महीने का यह 20वां दिन