आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर दिखा गब्बर व रोहित का जलवा, बनाया ये नया रिकॉर्ड

- in खेल

 नई दिल्ली । आयरलैंड के खिलाफ पहले टी 20 मुकाबले में भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और रोहित शर्मा का जलवा देखने को मिला। आयरलैंड के खिलाफ पहली बार टी20 मुकाबला खेलने वाले इन दोनों बल्लेबाजों ने मेजबान टीम के खिलाफ जमकर बल्लेबाजी और विरोधी टीम के गेंदबाजों की खासी क्लास लगा दी। आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर दिखा गब्बर व रोहित का जलवा, बनाया ये नया रिकॉर्ड

सिर्फ तीन रन से शतक से चूके रोहित शर्मा

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ पहले मैच में अपने टी 20 करियर के तीसरे शतक से सिर्फ तीन रन से चूक गए। उन्होंने 61 गेंदों पर 97 रन की तूफानी पारी खेली। रोहित ने अपनी पारी में 8 चौके और 5 छक्के लगाए। उनका स्ट्राइक रेट 159.02 का रहा। रोहित ने धवन के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की। रोहित शर्मा चेस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

गब्बर ने भी खेली अर्धशतकीय पारी

शिखर धवन ने आयरलैंड के खिलाफ अपने पहले ही मैच में जमकर अपनी बल्लेबाजी की ताकत दिखाई। उन्होंने मैदान पर कदम रखते ही अपने इरादे जाहिर कर दिए थे और 45 गेंदों पर 74 रन की पारी खेली दी। धवन ने अपनी पारी में 5 चौके और इतने ही छक्के लगाए। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 164.44 का रहा। धवन को केविन ओ ब्रायन ने अपनी गेंद पर थॉमसन के हाथों कैच करवा दिया। 

धवन व रोहित ने टी20 में की दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा व शिखर धवन ने टी20 क्रिकेट में भारत के लिए दूसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी की। इन दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी हुई। भारत के लिए टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड लोकेश राहुल व रोहित शर्मा के नाम पर है। इन दोनों बल्लेबाजों ने वर्ष 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 165 रन की साझेदारी की थी। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में भारत की तरफ से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी वर्ष 2017 में रोहित व धवन के बीच हुई थी। इन दोनों ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 158 रन की साझेदारी की थी। 

रोहित व धवन ने टी20 में 1000 रन से ज्यादा की साझेदारी की

आयरलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा व शिखर धवन भारत की तरफ से टी20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन की साझेदारी करने वाले पहले बल्लेबाज बने। इससे पहले टी 20 क्रिकेट में जिन बल्लेबाजों ने टी 20 क्रिकेट में 1000 से ज्यादा रन की साझेदारी की है वो ये बल्लेबाज हैं। 

डेविन वार्नर व शेन वॉटसन- 1154 रन

मार्टिन गप्टिल व केन विलियमसन- 1151 रन 

स्टार्लिंग व पोर्टरफिल्ड- 1046 रन

धवन व रोहित- 1002 रन

सम्बंधित समाचार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम में होंगे ये बड़े बदलाव

टीम इंडिया और अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का