समाजवादी पार्टी से आजम खान ने बनाई दूरी, बैठक में नहीं हुए शामिल…

यूपी में विधानसभा सत्र से पहले समाजवादी पार्टी की विधानमंडल दल की बैठक खत्म हो गई है. करीब 2 घंटे चली समाजवादी पार्टी के विधायकों की बैठक में सत्र को लेकर रणनीति तय हुई. विधानसभा सत्र की अवधि छोटी रखने के मुद्दे पर समाजवादी पार्टी सरकार का घेराव करेगी. वहीं इस बैठक से पार्टी के सीनियर नेता आजम खान और पार्टी के चुनाव चिन्ह पर विधायक बने शिवपाल यादव इस बैठक से में शामिल नहीं हुए. शिवपाल इससे पहले भी अपने भतीजे और सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ मतभेदों के बीच पार्टी विधायकों की बैठक में शामिल नहीं हुए थे.

सपा के चुनाव चिन्ह पर लड़ा था चुनाव

हालांकि शिवपाल यादव ने इस साल का विधानसभा चुनाव समाजवादी पार्टी के चुनाव चिह्न पर लड़ा था. पार्टी के एक नेता के अनुसार, आजम खान, जिन्हें सुप्रीम कोर्ट द्वारा धोखाधड़ी के एक मामले में जमानत दिए जाने के बाद शुक्रवार को सीतापुर जेल से रिहा किया गया था, स्वास्थ्य कारणों से बैठक में शामिल नहीं हुए.

सीतापुर जेल में मिले था अब्दुल्ला

हालांकि खान को अपने बेटे अब्दुल्ला आजम के साथ विभिन्न मामलों में वहां बंद अपने समर्थकों से मिलने के लिए रामपुर की जिला जेल में जाते देखा गया. इससे पहले, खान के करीबी लोगों ने पार्टी प्रमुख पर उनकी और मुस्लिम समुदाय की अनदेखी करने का आरोप लगाया था, जिससे पार्टी में दरार की अटकलें तेज हो गई थीं.

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button