7 मार्च से इन राशियों के जीवन में आने वाला है भूचाल, 52 दिनों तक है रहें सावधान

- in धर्म

मार्च के इस माह में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बताया जा रहा है कि आने वाली तारीख 7 मार्च से अगले 52 दिन आम लोगों के लिए काफी कष्टदायी हो सकते है और राशि और ग्रहों की चाल से इनके जीवन मे काफी ज्यादा उथल-पुथल भी मच सकती है। शनि इन दिनों धनु राशि में है व 7 मार्च से देवताओं के सेनापति भी इस राशि में आ रहे है। एेसे में जमकर उथल-पुथल होने वाली है। ये वो समय है जब हर व्यक्ति अपने ईष्ट का ध्यान करें व सेहतमंद रहे। ये बात रतलाम राज परिवार के ज्योतिषी पंडित अभिषेक जोशी ने शनि व मंगल का मिलन व राशियों पर असर विषय पर आयोजित कार्यक्रम में कही। आयोजन रविवार को हुआ। इसमे बड़ी संख्या में शहरवासी उपस्थित थे।

मेष राशि
इस राशि के जातकों के स्वास्थ्य पर असर होगा, जिसके कारण स्वभाव में गुस्सा रहेगा। गुस्से पर नियंत्रण नहीं रखेंगे तो नुकसान होगा। नवम भाव दूरस्थ यात्राओं का भी भाव है। इसलिए बेवजह की यात्राओं में धन और समय नष्ट होगा। हो सकता है कि अचानक कोई बुरी खबर मिले। धार्मिक, आध्यात्मिक उन्नती रूक जाएगी और आप बुरी संगत में भी पड़ सकते हैं।

वृषभ राशि
इस राशि वाले जातकों को अचानक किसी बडे़ रोग का सामना करना पड़ सकता है वहीं ध्‍यान रहे कि वाहन चलाते समय अत्यंत सावधानी रखना होगी, वरना दुर्घटना का अंदेशा रहेगा। मशीनरी और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों का उपयोग सावधानीपूर्वक करें, करंट लग सकता है।

मिथुन राशि
इस राशि वालों जातकों पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में कटुता बड़ सकती है, लेकिन यहां यह बात अच्छी है कि यदि आप जीवनसाथी को प्रेम और सम्मान देंगे तो प्रेम में भी वृद्धि होगी क्योंकि मंगल आपकी आतंरिक ऊर्जा में वृद्धि करेगा। कारोबारियों और नौकरीपेशा लोगों को अचानक प्रमोशन मिलने के चांस हैं।

कर्क राशि
इस राशि वाले जातकों को जरूरत है सतर्क रहने की क्‍योंकि इनके गुप्त शत्रु हानि पहुंचाने का प्रयास करेंगे। यदि आप बिजनेस करते हैं तो आर्थिक हानि के साथ आपकी प्रतिष्ठा को भी कुछ लोग नुकसान पहुंचा सकते हैं। कोई नया कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं तो योजनाएं सार्वजनिक न करें।

सिंह राशि
इस राशि के जातक अगर किसी के प्रेम में है तो सावधान रहें आप किसी धोखे का शिकार हो सकते हैं। आपको धन का नुकसान होगा। आर्थिक मामलों, संपत्ति की खरीदी-बिक्री में दस्तावेजों को पूर्ण एकाग्रता से पड़कर ही कोई निर्णय लें। कोर्ट, कचहरी, पुलिस के मामलों में फंस सकते हैं। प्रेम संबंध टूट सकते हैं। संतानपक्ष से अलगाव होने की संभावना है।

कन्या राशि
इस राशि के जातकों के पारिवारिक जीवन में कष्ट बढे़ंगे। जीवनसाथी, संतान, भाई-बहनों, माता-पिता से विवाद होगा। सुखों में कमी आएगी। आर्थिक तंगी का सामना करना पडेग़ा। धन की कमी से काम अटक सकते हैं। हो सकता है कि 2 मई तक आपको प्रत्येक निर्णय खासकर सोच समझकर लेने होंगे वरना हानि हो सकती है। साथ ही अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा।

तुला राशि
इस राशि के जातक हो सकता है कि छोटी-मोटी परेशानियों से घिरे रहेंगे। कभी अचानक कहीं से अच्छा पैसा आ जाएगा, तो कभी अचानक ज्यादा पैसा चला भी जाएगा। बीमारियों पर खर्च होने की आशंका ज्यादा है। परिवार के किसी सदस्य, भाई-बहन को अचानक स्वास्थ्य संबंधी बड़ी परेशानी आ सकती है। संयम से काम लेना होगा। आपके लिए अच्छी बात यह है कि पैसों की व्यवस्था खुद-ब-खुद हो जाएगी,आपको भटकना नहीं पडेग़ा।

वृश्चिक राशि
इस राशि वाले विशेषकर आर्थिक मामलों में सतर्क रहें। यदि कोई प्रॉपर्टी खरीदना चाह रहे हैं तो 57 दिन कोशिश करें कि ना खरीदें। अति उत्साह में किया गया कार्य तकलीफदेह साबित होगा। पारिवारिक जीवन में भी मतभेद होगा।

धनु राशि
इस राशि वाले जातकों के जीवन में बडे़ द्वंद्व की स्थिति रहेगी। अचानक आई मुसीबतों में खुद को संभालने की आवश्यकता होगी। जीवन में बहुत सी चीजें उथल-पुथल हो जाएंगी। प्रेम संबंध टूटेंगे। दांपत्य जीवन में परेशानी आएगी।

मीन राशि
इस राशि वाले जातकों के कुछ काम चलते-चलते अचानक अटकेंगे। जिन युवाओं की सगाई हो गई है, वह टूट सकती है। मानसिक तनाव बना रहेगा। इससे स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। मन को शांत रखते हुए जो जैसा चल रहा है उसे चलने दें, कुछ नया करने की कोशिश बिल्कुल न करें।

कुंभ राशि
इस राशि वाले जातकों के लिए शुभ संकेत यह है कि अचानक कहीं से भारी मात्रा में पैसा आ सकता है। या तो कोई रूका हुआ या फंसा हुआ पैसा आपको मिलेगा। संपत्ति खरीदने के योग भी बन रहे हैं, लेकिन ध्यान रखें अच्छी तरह सोच-विचारकर ही कदम बढ़ाएं।

You may also like

भाग्यशाली स्त्रियों के शुभ लक्षण का निशान देखकर, आपको बिलकुल भी नहीं होगा यकीन…

कहते है की जो स्त्रियों होती है हमारे