कश्मीर के शोपियां में स्कूल बस पर पथराव, चार छात्र जख्मी; एक की हालत गंभीर

- in कश्मीर, राज्य

दक्षिण कश्मीर के शोपियां में बुधवार को एक स्कूल बस पर शरारती तत्वों के पथराव में चार छात्र जख्मी हाे गए। एक छात्र की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने दो छात्रों के ही जख्मी होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि इस कृत्य में शामिल तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इस बीच, पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी स्कूल बस पर हमले की निंदा की है।

कश्मीर के शोपियां में स्कूल बस पर पथराव, चार छात्र जख्मी; एक की हालत गंभीरकश्मीर के शोपियां में स्कूल बस पर पथराव, चार छात्र जख्मी; एक की हालत गंभीर

जानकारी के अनुसार, एक निजी स्कूल रेनबो इंटरनेशनल स्कूल की बस छात्रों को लेकर स्कूल की तरफ जा रही थी। बस में लगभग 50 छात्र और अध्यापक सवार थे। जब यह बस शोपियां के जावूरा इलाके में पहुंची तो वहां मौजूद शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए इस बस पर पथराव कर दिया। चालक ने बस को पत्थरबाजों से दूर ले जाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बस की कई खिड़कियों के शीशे टूट गए थे और भीतर बैठे चार छात्र जख्मी भी हो गए।

इस बीच, पुलिस मौके पर पहुंची और उसने बल प्रयोग करते हुए हिंसक तत्वों को वहां से ख्रदेड़ा। घायल छात्रों काे उसी समय निकटवर्ती अस्पताल ले जाया गया। तीन छात्रों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई, जबकि एक छात्र रेहान गोरसाई जोकि दूसरी कक्षा का छात्र है, को बेहतर उपचार के लिए श्रीनगर के अस्पताल में लाया गया है। अपने पुत्र की हालत से परेशान रेहान के पिता ने कहा कि मुझे समझ में नहीं आ रहा है कि मेरे बेटे ने किसी का क्या बिगाड़ा है वह तो स्कूल पढ़ने जा रहा था। उसकी स्कूल बस पर भी पथराव किया गया, पता नहीं यहां इंसानियत क्यों खत्म होती जा रही है। आज मेरा बेटा जख्मी हुआ है, कल किसी और का भी हो सकता है। पथराव करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।

एसएसपी शोपियां शैलेंद्र मिश्रा ने कहा कि हमने स्कूल बस पर हमले के संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। जिस इलाके में यह घटना हुई है,वहां सुरक्षाबल तैनात नहीं थे। पत्थरबाजों की निशानदेही करते हुए उन्हें पकड़ने की कार्रवाई भी की जा रही है।

इस बीच, मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने स्कूल बस पर हमले की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा कि हमले में शामिल तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ट्वीट किया है कि शोपियां में स्कूल बस पर हमले की खबर से आक्रोषित और दुखी हूं। इस कायरतापूर्ण कृत्य में लिप्त तत्वों के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि पर्यटकों की बसों या स्कूली छात्रों की बसों पर पथराव कैसे पत्थरबाजों के एजेंडे को आगे बढ़ाने में सहायक हो सकता है। इन हमलावरों की सभी को कड़े शब्दों में निंदा करनी चाहिए। 

 
 
 
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

जम्मू-कश्मीर में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादी मारे गए

श्रीनगर 21 अक्टूबर।जम्मू-कश्मीर में दक्षिण कश्‍मीर के कुलगाम