पाक के पूर्व PM नवाज शरीफ को दिल की बीमारी के चलते अस्पताल में कराया भर्ती…

भ्रष्टाचार मामले में रावलपिंडी की अदियाला जेल में सजा काट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सेहत बिगड़ने के बाद पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (पीआईएमएस) में भर्ती कराया गया है। मीडिया की रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। जेल सूत्रों हवाले से कहा गया कि शरीफ ने सीने में दर्ज की शिकायत की, जिसके बाद डॉक्टरों ने पूर्व प्रधानमंत्री का चेक-अप किया और उन्हें तत्काल कोरोनेरी केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराने की सलाह दी।

जेल अधीक्षक ने अंतरिक सरकार से संपर्क किया, जिसके बाद शरीफ को पीआईएमएस में भर्ती कराया गया। 24 जुलाई को शरीफ के स्वास्थ्य की जांच के लिए गठित एक मेडिकल बोर्ड ने कहा था कि तीन बार के प्रधानमंत्री को लगातार मेडिकल देखभाल की जरूरत है।पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने ईसीजी और ब्लड रिपोर्ट आने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को रविवार को अदियाला जेल से इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराने का फैसला किया है।

यह फैसला पंजाब सरकार ने लिया क्योंकि अदियाला जेल उसके प्रशासनिक नियंत्रण में है। डाक्टरों की एक टीम ने सिफारिश की थी कि शरीफ को उचित चिकित्सा एवं देखभाल की जरूरत है। पंजाब के गृहमंत्री शौकत जावेद ने कहा कि शरीफ को इस्लामाबाद के पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया जाएगा। 

वहां पर हाई प्रोफाइल कैदी के लिए तैयारी कर ली गयी है। इससे पहले एक अधिकारी ने कहा था कि जेल में बंद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को दिल संबंधी परेशानियों की वजह से तत्काल अदियाला जेल से अस्पताल के आईसीयू में भर्ती करने की जरूरत है।

Back to top button