पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि…

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने हाल ही में एक बड़ा बयान देते हुए कहा है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बाबर आजम की अगुवाई वाली पाक क्रिकेट टीम को भारत जाकर वर्ल्ड कप खेलने की इजाजत देनी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान का भारत जाकर वर्ल्ड कप जीतना बीसीसीआई के मुंह पर सबसे बड़ा तमाचा होगा। बता दें, राजनेतिक मसलों की वजह से भारत और पाकिस्तान के बीच पिछले काफी सालों से द्वीपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। यह दोनों चिर-प्रतिद्वंदी अब सिर्फ बहुराष्ट्रीय टूर्नामेंट में ही एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आते हैं। मगर जब से पाकिस्तान को एशिया कप 2023 की मेजबानी मिली है तब से इस पर भी बवाल हो रहा है। दरअसल, राजनेतिक मसलों और सुरक्षा कारणों के चलते भारत ने एशिया कप के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है जिसके बाद पाकिस्तान लगातार वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारत ना आने की धमकी दे रहा है। बता दें, इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है।

क्रिकेट पाकिस्तान के मुताबिक शाहिद अफरीदी ने कहा ‘मुझे समझ नहीं आता कि वे (पीसीबी) इतने अड़े क्यों हैं और कहते रहते हैं कि हम भारत नहीं जाएंगे। उन्हें स्थिति को सरल बनाने और समझने की जरूरत है कि एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट हो रहा है, इसे सकारात्मक रूप से लें, जाओ और खेलो अपने लड़कों से ट्रॉफी जीतकर लाने के लिए कहो, पूरा देश आपके पीछे खड़ा है। यह न केवल हमारे लिए एक बड़ी जीत होगी, बल्कि बीसीसीआई के मुंह पर करारा तमाचा होगा।’

46 वर्षीय इस पूर्व पाक क्रिकेटर ने आगे कहा कि पीसीबी के पास अपनी प्लेट में बहुत सारे विकल्प नहीं हैं, इसलिए उन्हें वह विकल्प चुनना चाहिए जो संभव हो और उनकी पहुंच के भीतर हो।

Back to top button