पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का बड़ा एलान, कांग्रेस सत्ता में आई तो बनाएगी राम पथ

मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों को अब कुछ ही महीने का वक्त रह गया है। ऐसे में सभी दल मतदाताओं को लुभाने के लिए हर तरह की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस भी अब चुनावों में जीत के लिए पूरी तरह जुट गई है। इसके लिए कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे पर काम कर रही है। प्रदेश में इन दिनों कांग्रेस द्वारा भगवान राम, गाय और मंदिरों पर बड़ी घोषणाएं की जा रही हैं। पार्टी के कई नेता इन मुद्दों पर बात कर रहे हैं। पार्टी के ही वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी मंगलवार को एक बड़ा एलान किया।

सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो रामपथ और नर्मदा पथ का निर्माण कराएगी। सिंह ने भाजपा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपना रामपथ बनाने का वादा पूरा नहीं किया लेकिन हम लोग (कांग्रेस) प्रदेश की आखिरी सीमा तक इसे बनाएंगे। सिंह ने आगे कहा कि नर्मदा परिक्रमा के समय उन्होंने पथ बनाने की आवश्यकता को महसूस किया। ताकि जो भी लोग नर्मदा यात्रा पर निकलें उन्हें सुविधा मिल सके।

भाजपा गाय पर राजनीति करती है

कांग्रेस ये कई बार कह चुकी है कि भाजपा गाय पर राजनीति करती है। लेकिन अब कांग्रेस गाय पर ही बड़े दावे कर रही है। हाल की में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने भी कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई तो 23 हजार ग्राम पंचायतों में एक-एक गौशाला का निर्माण कराया जाएगा।  

उन्होंने कहा कि भाजपा गाय पर राजनीति करती है लेकिन गाय के लिए कुछ नहीं करती। प्रदेश में गायों की हालत बहुत खराब है। रोजाना सैंकड़ों गायों की मौत हो रही है। लेकिन कांग्रेस सत्ता में आने के बाद उन्हें गौशाला तक पहुंचाएगी। ताकि वह किसी भी सड़क दुर्घटना से बच सकें। प्रदेश की गौशालाओं की हालत भी बहुत खराब है, उसे भी ठीक किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

CM योगी का तीखा वार: कहा- अखिलेश की हालत ‘मान ना मान, मैं तेरा मेहमान’ वाली

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ भाजपा ने सपा प्रमुख