बीजेपी के रामपुर के पूर्व सांसद नेपाल सिंह का ह्र्दयगति रुकने से हुआ निधन

उत्तर प्रदेश के पूर्व माध्यमिक शिक्षा मंत्री और रामपुर के पूर्व सांसद नेपाल सिंह का निधन हो गया है. हार्ट अटैक की वजह से उनका निधन हुआ. नेपाल सिंह 2014 में रामपुर संसदीय सीट से चुने गए थे.

Loading...

2014 में हुए लोकसभा चुनाव में मुस्लिम बहुल संसदीय रामपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी के रूप में उन्होंने ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी.

2014 के संसदीय चुनाव में उत्तर प्रदेश से कोई भी मुस्लिम सांसद चुनकर नहीं गया था, जो कि इतिहास में पहली बार हुआ था.

प्रदेश के पूर्व माध्यमिक शिक्षा मंत्री और रामपुर के पूर्व सांसद डॉ. नैपाल सिंह नहीं रहे। शुक्रवार दोपहर करीब तीन बजे जिगर कॉलोनी स्थित आवास पर ह्र्दयगति रुकने से उनकी मौत हो गई। उन्हें एक निजी चिकित्सक के पास ले जाया गया। लेकिन देखते ही डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डॉ. नैपाल सिंह मुरादाबाद-बरेली शिक्षक निर्वाचन खण्ड के पांच बार एमएलसी, दो बार प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री, एक बार रामपुर से सांसद, एक बार महानगर संघ चालक और एक बार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष रहे थे।

उनकी मौत की खबर का पता चलते ही उनके आवास पर उनके अंतिम दर्शन करने के लिए भाजपा नेताओं का तांता लग गया।

डॉ. नैपाल सिंह अलीगढ़ में अतरौली के पास चंदोला गांव के रहने वाले थे। परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और दो बेटे हैं। एक बेटा इंजीनियर है और दूसरा राजनीति में है जो भाजपा का जिला मंत्री रहा चुका है। डॉ. नैपाल सिंह का कल सुबह 10 बजे मोक्षधाम में अंत्येष्टि की जाएगी।

loading...
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *