इस वजह से एक छत के नीचे जुटे गढ़वाली फिल्म कलाकार

देहरादून: लोकगायिका राजलक्ष्मी (गुड़िया) की नॉन स्टॉप वीडियो एलबम विमोचन कार्यक्रम में गढ़वाली फिल्म इंडस्ट्री के बड़े-बड़े संगीतकार, लोकगायक, हास्य कलाकार एक छत के नीचे जुटे। इस वजह से एक छत के नीचे जुटे गढ़वाली फिल्म कलाकार

इस मौके पर प्रसिद्ध लोकगायिका मीना राणा ने ‘ओ, साहेबा..’ लोकगीत से माहौल को और खास बनाया। तो राजलक्ष्मी ने भी ‘कैन बजे मुरली..’ गीत से सबको आनंदित किया। कलाकारों ने कहा कि संस्कृति एïवं परंपराओं को सहेजने के लिए लोकगीतों का संरक्षण जरूरी है।

हिंदी भवन में आयोजित कार्यक्रम का मुख्य अतिथि लोकगायिका मीना राणा ने दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ किया। इसके बाद गढ़वाली फिल्म इंडस्ट्री के कलाकारों को लोकगायिका के 11 गीतों की नॉन स्टॉप वीडियो एलबम की झलक दिखाई गई। इसके बाद मुख्य अतिथि ने एलबम का विमोचन किया। लोकगायिका राजलक्ष्मी ने कहा कि लोकगीतों के चित्रहार लोगों में बहुत लोकप्रिय माने जाते हैं, लेकिन पिछले 15 वर्षों से नॉन स्टॉप वीडियो एलबम लॉन्च नहीं हो पाया। इसलिए उन्होंने लोकगीत के संरक्षण एवं संवद्र्धन के लिए एलबम बनाने की सोची। इस मौके पर निर्माता नागेंद्र प्रसाद, उफतारा के महासचिव गंभीर सिंह जायड़ा, युवा लोकगायक किशन महिपाल, हास्य कलाकार घनानंद, पूनम सती, मणी भारती, नरेंद्र रौथाण, जितेंद्र पंवार, पदम गुसाईं, धूम सिंह रावत, मीरा आर्य, संजय बिष्ट आदि मौजूद रहे।

Back to top button