तो इस वजह से तन्वी सेठ को पासपोर्ट कार्यालय ने नहीं जारी किया नोटिस

क्षेत्रीय पासपोर्ट विभाग में तन्वी सेठ के मामले में शुक्रवार को दिनभर पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट पर मंथन होता रहा। शब्दों के चयन को लेकर विदेश मंत्रालय तक संपर्क साधा गया, लेकिन पासपोर्ट रद्द करने के बाबत नोटिस जारी नहीं किया जा सका। ऐसे में अब सोमवार को ही नोटिस जारी हो सकता है।तो इस वजह से तन्वी सेठ को पासपोर्ट कार्यालय ने नहीं जारी किया नोटिस

बता दें, तत्कालीन सहायक पासपोर्ट अधिकारी विकास मिश्रा की पूछताछ से आहत तन्वी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट कर कई आरोप लगाए थे। ट्वीट पर विदेश मंत्रालय की सक्रियता के बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने दूसरे दिन बिना पुलिस वेरिफिकेशन रिपोर्ट के ही हाथों-हाथ तन्वी और उसके पति अनस सिद्दीकी को पासपोर्ट सौंप दिया था।

बाद में पुलिस वेरिफिकेशन कराया गया तो लखनऊ और नोएडा स्थित उनके निवास स्थान का सत्यापन नहीं हुआ। इसकी रिपोर्ट पुलिस ने 26 जून को पासपोर्ट कार्यालय को दी थी, पर अब तक तन्वी एवं अनस को कारण बताओ नोटिस जारी नहीं किया गया है।

बताया गया कि उस वक्त क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी नई दिल्ली में पासपोर्ट दिवस पर होने वाली कॉफ्रेंस में हिस्सा लेने गए हुए थे। इस दलील के चलते नोटिस नहीं दिया गया, जबकि कार्यवाहक पासपोर्ट अधिकारी नोटिस भेज सकते थे।

Back to top button