इन राशियों के लिए खतरनाक हैं चैत्र नवरात्रि के आठ दिन….देखें कौन-कौन हैं वो राशि

- in धर्म

मित्रों इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगे, कि होली पर्व के पश्‍चात अब नवरात्रि आने वाली है, आपको बता दे कि वैसे तो नवरात्रि वर्ष में दो बार आती है, जिसमें पहली चैत्र नवरात्रि व दूसरी शारदीय नवरात्रि होती है, इस बार नवरात्रि में कुछ खास महासंयोग बन रहा है.

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि मनुष्य के जीवन में ग्रहों की चाल का बहुत बड़ा महत्व होता है, इनकी चाल से सीधा हमारे सामान्य जीवन पर असर पड़ता है. किसी ग्रह की दशा बदलने से राशियों की दशा भी निरन्तर बदलती रहती है. कभी कोई ग्रह किसी राशि के लिए खुशिया लेकर आता है तो कभी उसे दिक्‍कतों का भी सामना करना पड़ता है.

दरअसल इस बार 18 मार्च 2018 से नवरात्रि शुरू हो रहे है, जिसका समापन 25 मार्च को होगा, और उसी दिन अष्‍टमी और नवमी तिथि एक ही दिन  हो रही है. आपको बता दें 71 वर्ष बाद इस नवरात्रि पर ऐसा महासंयोग बन रहा है जिससे  कई राशियों पर इसका कठिन पढ़ाव पड़ेगा. इस नवरात्र हर किसी कोई कई बातों का ध्यान रखना चाहिए.

नवरात्रि में बड़े काम का है ये छोटा सा मंत्र, दूर हो जाती हैं बड़ी-बड़ी परेशानियां

कई बार लोग बहुत सारे कारणों से नवरात्र का व्रत नहीं कर पाते है. ऐसे लोग भी अगर पूजा विधि को करते है तो उन्हें भी लाभ होगा. हर राशि के लोगों को घर की साफ़ सफाई कर के नवरात्र के हर दिन सुबह स्नान करने के बाद माता रानी के स्वरूपों की पूजा करनी चाहिए. अब हम आप को उन राशि के बारे में विस्तार से बता रहे है कि उन्हें इन आठ दिनों में किस तरह की मुसीबत का सामना करना पड़ सकता है. इसी के साथ हम ये भी बता रहे है कि आप ऐसा क्या करें कि आप को कम नुकसान हो. इसके बारे में आप राशि के हिसाब से पता चलेगा कि किस तरह से समस्या का सामना करना पड़ेगा.  जानें राशियों पर क्या होगा प्रभाव…….

 

You may also like

नहाने के पानी में डाले इस तेल की दो बून्द फिर होगा चमत्कार

दुनिया में हर इंसान पैसे का लालची होता