उम्मीदवारों के चयन के लिए भाजपा ने CM शिवराज की जन आशीर्वाद यात्रा बीच में रोकी

चुनावों की तैयारियों के चलते भाजपा ने मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की जन आशीर्वाद यात्रा बृहस्पतिवार को बीच में ही रोक दी और इसका समापन भी जबलपुर में हो गया। यात्रा की शुरुआत 14 जुलाई को उज्जैन से हुई थी। 

केंद्रीय मंत्री और चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा को प्रदेश के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में जाना था, लेकिन पार्टी ने इसे तय अवधि के पहले समाप्त करने का फैसला किया है। चौहान की यात्रा 181 विधानसभा क्षेत्रों में जा चुकी थी। 

यात्रा के चलते संगठन को नहीं दे पा रहे थे समय

बृहस्पतिवार को जबलपुर की छह विधानसभा सीटों के बाद कुल 187 स्थानों पर मुख्यमंत्री ने चौथी बार सरकार बनाने के लिए लोगों का आशीर्वाद मांगा। यह यात्रा उज्जैन से 14 जुलाई को शुरू हुई थी। 55 दिनों में इसे प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों में पहुंचना था, पर 43 स्थान बाकी रह गए। अब इन स्थानों पर शिवराज चुनाव अभियान के दौरान जाने की कोशिश करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि जन आशीर्वाद यात्रा के कारण मुख्यमंत्री संगठन के कई जरूरी कामों के लिए वक्त नहीं दे पा रहे थे। सबसे बड़ा काम उम्मीदवारों का चयन है, जो भाजपा के लिए इस बार एक चुनौती बना हुआ है। जाहिर है, मुख्यमंत्री की भूमिका इसमें सर्वाधिक महत्वपूर्ण है।

Back to top button