राखी पर अलग लुक के लिए ट्राई करें ये लेटेस्ट ट्रेंड

- in जीवनशैली

रक्षा बंधन की शुरूआत आते ही बाजार राखी और मिठाइयों से भरे हुए नजर आते हैं. हर बहन चाहती है कि इस दिन वह रुटीन लुक से हटकर कुठ हटकर दिके. वैसे तो रक्षा बंधन पर किसी खास ड्रेस चलन नहीं है लेकिन बाजार में ऐसी कई ड्रेसेज हैं जो इस दिन को खास बनाते हैं. इन लेटेस्ट ट्रेंड्स को ध्यान में रखकर आप भी बाकियों से हटके नजर आ सकती हैं. अगर इन हर बहन को अपना मनचाहा लुक मिल जाए तो कहने ही क्या..

रक्षा बंधन हर महिला के लिए खास होता है. यह त्योहार भाई बहन के अटूट प्यार को बयां करता है और हमारी सभ्यता से भी हमें रू-ब-रू कराता है. समय बदलने के साथ अब युवतियां और महिलाएं इस दिन पहनावे में भी बदलाव चाहती हैं और पारंपरिक ड्रेसेज में ही कुछ नया लुक पसंद करती हैं. चलिए हम आपको बताते हैं इस त्योहार पर आप कैसे और खूबसूरत दिख सकती हैं.

अनारकली सूट

अनारकली सूट से रॉयल लुक मिलता है. इस ड्रेस में इन दिनों लेंथ, कट्स, स्टाइल और फैब्रिक की कई वैरायटी देखने के मिल जाएगी. इसके अलावा मार्केट में सेमी सिले और बिना सिले अनारकली सूट भी मौजूद हैं. इस तरह की अनारकली ड्रेस में काफी बदलाव भी संभव होते हैं. अगर आपका मन किसी खास तरह के अनारकली सूट पहनने का है तो आप इन्हें खरीदकर, अपनी मर्जी के हिसाब से स्टिच करवा सकती हैं.

सूट सलवार

अनारकली से हटकर कोई ड्रेस पहनना चाहती हैं तो सूट-सलवार एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है. मार्केट में कई तरह के फैब्रिक और स्टाइल के साथ सूट-सलवार मौजूद हैं जो आपको कंफर्ट के साथ खूबसूरत लुक भी देंगे. जैसे पटियाला सलवार से लेकर नॉर्मल सलवार, चूड़ीदार पजामी या नेरो बॉटम ट्राउजर को लॉन्ग कुर्ती के साथ पहना जा सकता है. इसके साथ स्टाइलिश दुपट्टा कैरी करना न भूलें. यह आपके लुक चार चांद लगा देगा.

लहंगा

नई नवेली दुल्हन जरूर रखें इन बातों का ध्यान

लहंगा आमतौर पर किसी शादी या पार्टी में पहना जाता है. समय बदलने के साथ बाजार में आज कई तरह के लहंगे मौजूद हैं फेस्टिव सीजन के लिए एकदम परफेक्ट हैं. अगर आप राखी पर लहंगा पहनने का मन बना रही हैं तो लाइट वेट लहंगे को ही चुनें. आपको मार्केट में लाइट वेट लहंगे में कई तरह के वाइब्रेंट कलर्स, डिटेल एब्रॉयडरी आसानी से मिल जाएंगी. इन्हें अपनी पसंद के हिसाब से चुन सकती हैं. लहंगे के लुक में एक्सपेरिमेंट करने के लिए क्रॉप टॉप या लॉन्ग जैकेट को भी कैरी कर सकती हैं.

साड़ी

साड़ी तो हर एज ग्रुप की महिलाओं पर अच्छी लगती है. यह जरूरी नहीं है कि साड़ी को ट्रेडिशनल तरीके से ही पहना जाए. साड़ी को इंडो-वेस्टर्न लुक देने के लिए चूड़ीदार के साथ टीमअप किया जा सकता है, ऐसा करते हुए ड्रेपिंग स्टाइल में बदलाव जरूर करें. चाहें तो धोती स्टाइल साड़ी भी आप अपने लिए चुन सकती हैं. साड़ी के अलावा ब्लाउज के स्टाइल में भी कुछ बदलाव करके इसे और फैशनेबल बनाया जा सकता है.

फ्लोर लेंथ गाउन

फ्लोर लेंथ गाउन भी रक्षाबंधन के मौके पर डीसेंट लुक देता है. यह उन लड़कियों के लिए अच्छा ऑप्शन है, जो ट्रेडिशनल ड्रेसेज ज्यादा पसंद नहीं करती लेकिन एथनिक लुक चाहती हैं. इस इंडो-वेस्टर्न ड्रेस के साथ हैवी एक्सेसरीज कैरी करने की जरूरत नहीं होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

खाली पेट भूलकर भी न खाएं यह 8 चीजें, वरना खुद पढ़ ले…

हमारा दिन कैसा रहेगा रहता है? हमारी शारीरिक