इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद ,चेयरमैन रमीज राजा की हुई छुट्टी..

इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा की कुर्सी चली गई है। जियो न्यूज की मानें तो रमीज राजा की जगह नजम सेठी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन होंगे।

 इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से घरेलू टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद ऐसी खबर सामने आ रही कि पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा को पीसीबी के चेयरमैन पद से हटा दिया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो इंग्लैंड के खिलाफ मिली करारी हार के बाद यह फैसला किया गया है। पाकिस्तान के अलग-अलग मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रमीज राजा के स्थान पर नजम सेठी, पीसीबी के नए चेयरमैन होंगे। रमीज ने पिछले साल सितंबर महीने में इस पद की जिम्मेदारी संभाली थी।

उनके कार्यकाल में पाकिस्तान टीम ने 2 T20I वर्ल्ड कप और वुमेंस टीम ने 50 ओवर का वर्ल्ड कप खेला था।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ जो पीसीबी के संरक्षक भी हैं, उन्होंने साफ किया कि नजम सेठी पीसीबी के अगले चेयरमैन होंगे। बोर्ड संविधान के अनुसार पीसीबी अध्यक्ष के तौर पर प्रधानमंत्री कुछ नाम आगे बढ़ाते हैं जिसमें से कोई एक चेयरमैन बनता है।

नजम सेठी दूसरी बार यह जिम्मेदारी संभालेंगे। इससे पहले भी नजम सेठी पीसीबी की जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। वह 2013-2014 के बीच यह जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। 

Back to top button