Home > राज्य > उत्तर प्रदेश > रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई ने कहा- राजस्व बढ़ाने को माल लदान पर करें फोकस

रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई ने कहा- राजस्व बढ़ाने को माल लदान पर करें फोकस

गोरखपुर : रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई ने कहा कि रेल राजस्व बढ़ाने के लिए माल लदान को बढ़ाने पर जोर दिया जाए। नियोजित प्रयासों से हम माल लदान में वृद्धि कर सकते हैं। हमें माल लदान के नए क्षेत्रों की पहचान कर उन्हें रेलवे की ओर आकर्षित करना होगा। रेल राज्य मंत्री रविवार को पूर्वोत्तर रेलवे महाप्रबंधक बैठक कक्ष में महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल, अपर महाप्रबंधक एसएल वर्मा तथा प्रमुख विभागाध्यक्षों के साथ विकास कार्यो की समीक्षा कर रहे थे।रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई ने कहा- राजस्व बढ़ाने को माल लदान पर करें फोकस

उन्होंने कहा कि आटोमोबाइल लदान के लिए अधिक एनएमजी (न्यू मॉडिफाइड गुड्स) रेकों का उत्पादन करना होगा। रेल राज्य मंत्री ने मानव त्रुटि से होने वाले समय-पालन हृास एवं दुर्घटनाओं को दूर करने पर बल दिया। कहा कि रेलकर्मी अनुशासित होकर कार्य करें, जिससे सभी लक्ष्य समय से प्राप्त किये जा सकें। गाड़ियों के समय पालन पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि जिन बड़े स्टेशनों पर संभव हो वहां प्लेटफार्मो की संख्या बढ़ाई जाय, जिससे अधिक से अधिक गाड़ियों को प्लेटफार्मो पर रिसीव किया जा सके।

जो गाड़ियां नियमित रूप से लेट चल रही हों, उनका संचलन समय दुरूस्त किया जाय। यात्री सुविधाओं में सुधार एवं विस्तार पर चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि स्टेशनों पर वाटर वेंडिंग मशीनों की संख्या बढ़ाई जाय, जिससे कि यात्रियों को शुद्ध पेय जल आसानी से उपलब्ध कराया जा सके। उन्होंने कहा कि स्टेशनों एवं रेल परिसर में उच्चस्तरीय साफ-सफाई रखी जाय और उसकी नियमित रूप से मानीट¨रग की जाए। रेलराज्य मंत्री ने कहा कि देश के लोगों को भारतीय रेल से काफी अपेक्षाएं हैं और इनपर खरा उतरने के लिये हमें नियोजित रूप से प्रयास करना है। भारतीय रेल में भर्ती नए कर्मचारियों की काउंसिलिंग की जाय, ताकि वे अपनी पूरी ऊर्जा के साथ कार्य करें और भारतीय रेल नई ऊंचाइयों पर पहुंच सके। महाप्रबंधक राजीव अग्रवाल ने पूर्वोत्तर रेलवे में किए गए कार्यो के बारे में विस्तार से बताया।

देवरिया सदर रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

रेलराज्य मंत्री ने 23 जून को देवरिया सदर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं एवं साफ-सफाई का निरीक्षण किया। इस दौरान अपर महाप्रबंधक एसएल वर्मा भी उपस्थित रहे।

गोरखनाथ मंदिर पहुंच की पूजा-अर्चना

रेल राज्य मंत्री राजेन गोहांई रविवार को बैठक के बाद गोरखनाथ मंदिर पहुंचे और गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना की। रेल राज्य मंत्री ब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि स्थल पर भी गए। वहां से निकलकर मंदिर की गोशाला में पहुंचे और गायों के बीच समय बिताया। रेल राज्य मंत्री ने मंदिर के व्यवस्था से जुड़े लोगों के साथ वार्ता भी की।

Loading...

Check Also

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए RSS कार्यकर्ता ने दिया अब तक के सबसे बड़े दान

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए RSS कार्यकर्ता ने दिया अब तक के सबसे बड़े दान

प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सह संघ चालक ने अयोध्या मेंराम मंदिर निर्माण के लिए एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com