अब बाबा रामदेव जल्द ही लांच करने वाले है प्राइवेट सिक्युरिटी सर्विस

योग, आयुर्वेदिक दवाएं और फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स के बाद बाबा रामदेव अब एक नए व्यापार में उतर गए हैं। रामदेव ने अब अपनी खुद की प्राइवेट सिक्युरिटी सर्विस लांच कर दी है। इसके लिए हरिद्वार स्थित पतंजलि में सौ से ज्यादा लोगों को ट्रेनिंग दी जा रही है। 
अब बाबा रामदेव जल्द ही लांच करने वाले है प्राइवेट सिक्युरिटी सर्विस ये रखा है कंपनी का नाम
रामदेव ने अपनी जो यह कंपनी खोली है उसका नाम पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड रखा है। इसके साथ ही कंपनी का लोगो रखा गया है ‘पराक्रम सुरक्षा आपकी रक्षा’। बाबा रामदेव ने कंपनी को लांच करते हुए कहा कि पतंजलि ने लोगों को इससे पहले योग, आयुर्वेद और स्वदेशी उत्पादों के लिए जागरुक किया है। अब हम सुरक्षा के प्रति जागरुक करेंगे, जिससे देश की सुरक्षित रखने में लोग अपना योगदान कर सकें। 

40 हजार करोड़ रुपये का है सालाना बिजनेस
देश भर में सिक्युरिटी देने वाली कंपनियों की तादाद बहुत ही सीमित है। फिलहाल यह चालीस हजार करोड़ का बिजनेस है और 2020 तक यह 80 हजार करोड़ का हो जाएगा। रामदेव ने कहा कि उनकी सिक्युरिटी एजेंसी केवल पतंजलि की यूनिट और ऑफिसों की रक्षा के अलावा शॉपिंग मॉल, कार्पोरेट ऑफिस और निजी तौर पर व्यक्तियों को सुरक्षा सेवाएं देगी। पहले बैच में सौ लोगों को ट्रेनिंग दी गई है। इसके बाद हर महीने 100-100 के बैच में ट्रेनिंग दी जाएगी। 

 
 
Back to top button