पंजाब में पाकिस्तान से उड़कर भारतीय क्षेत्र में आया गुब्बारा

सुल्तानपुर लोधी। श्री गुरुनानक देव जी की नगरी सुल्तानपुर लोधी मंड क्षेत्र के गांव बाऊपुर के एक किसान परमजीत सिंह के खेत में सोमवार सुबह पाकिस्तान की ओर से आया गुब्बारा मिला है। इसके साथ ही एक कागज बंधा है, जिसमें उर्दू व अंग्रेजी में कुछ लिखा है।पंजाब में पाकिस्तान से उड़कर भारतीय क्षेत्र में आया गुब्बारा

गांव के किसान अजीत सिंह ने बताया कि सोमवार सुबह खेत की ओर जा रहा था तो उसने इसी गांव निवासी परमजीत सिंह के खेत में एक उड़ते हुए गैसी गुब्बारा गिरता देखा। इसके सूचना उसने खेत मालिक को दी। देखते-देखते पूरा गांव खेत के आसपास एकत्र हो गया।

इसकी सूचना पुलिस थाना कबीरपुर को दी गई। एसएचओ जसमेल कौर ने गुब्बारे के साथ लगे कागज को पढ़वाया। गुब्बारे पर लिखा है, भाई आप जो भी हो,  मेरे घर ज़रूर आना। मैं फैसलाबाद में रहता हूं। अंग्रेज़ी भाषा मैं गली नंबर 3 में नुकर में रहता हूं । मेरा नाम मुहम्मद है। एसएचओ ने कहा कि गुब्बारा कहां से आया इसकी जांच की जा रही है।

इससे पहले भी आ चुके हैं गुब्बारे

इससे पहले भी क्षेत्र के गांव नानो मल्लियां व अन्य गांवों में इस प्रकार के गैसी गुबारे खेतों में गिर चुके हैं ,जिन पर उर्दू,  अरबी  भाषाओं में संक्षिप्त संदेश व आयतें दर्ज की गई थी। भले ही इन संदेशों  मे स्पष्ट रूप से कुछ ऐसा नहीं लिखा गया हो, पर पुलिस आशंका जता रही है कि कहीं यह गुप्तचर एजेंसियों की कोड भाषा तो नहीं है।

Back to top button