बड़ा हादसा: मुंबई में तैरता रेस्तरां समुद्र में डूबा, 15 लोगों को बचाया गया

- in महाराष्ट्र

मुंबई : माहिम स्थित बांद्रा वर्ली सी लिंक के निकट समुद्र में तैरता हुए एक रेस्टोरेंट डूब गया. एक बड़ी नौका को तैरते रेस्तरां में तब्दील कर दिया गया था. हालांकि इस रेस्टोरेंट पर सवार 15 लोगों को बचा लिया गया. आपदा प्रबंधन नियंत्रण कक्ष के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अग्निशमन विभाग को शाम छह बजकर, 20 मिनट पर इस घटना की सूचना मिली. बांद्रा पुलिस और तटीय पुलिस को यह जानकारी दी गई.बड़ा हादसा: मुंबई में तैरता रेस्तरां समुद्र में डूबा, 15 लोगों को बचाया गया

बांद्रा पुलिस ने बताया कि 15 लोगों को बचाया गया है. नौका एआरटी नामक कंपनी से संबद्ध है. आर्क डेक बार (ARK Deck Bar) नाम से इस पर एक रेस्त्रां बनाया हुआ था. आर्क डेक बार समुद्र के किनारे से डेढ़ किलोमीटर अंदर था. यहां आने के लिए लोगों को पहले रिजर्वेशन कराना पड़ता था. रिजर्वेशन कराने के बाद बांद्रा सी लिंक से एक स्पीड बोट ग्राहकों को आर्क डेक तक ले जाती थी. 

पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि कुछ समाजसेवी संस्थाओं ने शुरू में इस रेस्त्रां का काफी विरोध भी किया था. तर्क था कि इस तरह के प्रयोगों से समुद्र में प्रदूषण बढ़ेगा.

महाराष्ट्र समुद्री बोर्ड (एमएमबी) के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर विक्रम कुमार ने कहा, “यह कहना गलत होगा कि जहाज को पलटा गया था लेकिन यह झुका हुआ था. इसका लाइसेंस शुक्रवार की शाम तक था और मानसून को देखते हुए इसे ‘भौचा ढक्का’ में ले जाया जा रहा था. इसी दौरान एक चट्टान से टकरा जाने के कारण जहाज में छेद हो गया और जहाज में पानी भरने लगा.”

जहाज में पानी भरने के कारण जहाज एक तरफ झुक गया. इस पर 15 लोग सवार थे. इन लोगों ने एक अन्य नौका से मदद मांगी. इन लोगों को बचा लिया गया है. जहाज के डूबने की सही वजह पता लगाने के लिए इसके कैप्टन से पूछताछ की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

महाराष्ट्र में संपन्न हुआ गणेश उत्सव, विसर्जन के दौरान 11 लोग डूबे

मुंबई। महाराष्ट्र में मूर्ति विसर्जन के साथ 11 दिनों